Tuesday, December 6, 2022

Vastu Tips: पर्स में भी न रखें ये 4 चीजें, बना देगी कंगाल….. जानिये वजह

Vastu Tips: जैसा कि हम सभी जानते हैं कि वास्तु शास्त्र सकारात्मक व नकारात्मक ऊर्जा पर आधारित है. सकारात्मक ऊर्जा आपके घर में बरकत व समृद्धि लाती है जबकि नकारात्मक ऊर्जा आपके जीवन में बहुत सारी परेशानियां लेकर आता है.

ऐसे में अगर आपके हाथ में भी पैसे नहीं टिकते हैं या फिर घर में अक्सर पैसो की तंगी बनी रहती है तो ऐसा हो सकता है कि आप पर का वास्तु दोष हो. इतना ही नहीं, वास्तु शास्त्र के मुताबिक बटुआ आपके पास धन होने या फिर ना होने का एक बहुत बड़ी वजह हो सकती है. जी हां आप अपने बटुए में क्या-क्या रखते हैं इसका सीधा असर आपके पैसों पर भी पड़ता है.

 

वास्तु जानकारों का ऐसा मानना है कि अपने पर्स में आपको कुछ चीजें बिल्कुल भी नहीं रखनी चाहिए। ऐसा इसलिए क्योंकि ये आपको आर्थिक रुप से कंगाल बनाती हैं. आइये जानते हैं वो कौन से Vastu Tips हैं:

पर्स में भूलकर भी न रखे ये चीजें:

 

① मुड़े हुए नोट

अपने पर्स या वॉलेट में आपको कभी भी रुपए-पैसों को मरोड़कर बिल्कुल भी नहीं रखना चाहिए. ऐसा इसलिए क्योंकि धन को माँ लक्ष्मी का प्रतीक माना जाता है और पैसों को मोड़कर रखने पर मां लक्ष्‍मी नाराज हो जाती हैं. इसलिए पर्स में रुपए हमेशा सीधे करके रखें.

 

② नुकीली चीज़ें

अपने वॉलेट या पर्स में आपको कभी भी किसी तरह की नुकीली या धातु से बनी चीजें बिल्कुल नहीं रखनी चाहिए. ऐसी मान्यता है कि जिस पर्स में आप पैसे रखते हैं इस बटुए में चाकू, पिन या चाबी जैसी चीजें रखने से मां लक्ष्‍मी रुष्ट हो जाती हैं. ऐसा करने से व्‍यक्ति धीरे-धीरे गरीबी की ओर चला जाता है.

 

③ बिल व पुरानी रसीद

 

अपने पर्स या बटुए में आप कभी भी कोई बकाया बिल या पुरानी रसीद ना रखें. आपको बता दें कि पर्स में कागजों के रखने पर राहु दोष लगता है जो धन हानि और फिजूल खर्चों का कारण बनता है. इसलिए आप अपने बटुए से पुराने कागज जैसी चीजें हटा दें.

 

④ पूर्वजों की तस्वीर

अपने पूर्वजों का सम्मान करना गलत बात नहीं है लेकिन उनकी तस्वीर आपको कभी भी पर्स में नहीं रखनी चाहिए. ऐसा करने से वास्तु दोष लगता है. वास्तु शास्त्र के मुताबिक पूर्वजों की तस्‍वीरों के साथ ही कभी भी भगवान की तस्‍वीर भी अपने बटुए में नहीं रखनी चाहिए.

 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष व लोक मान्यताओं पर आधारित है. इस खबर में शामिल सूचना और तथ्यों की सटीकता, संपूर्णता के लिए इनख़बर किसी भी प्रकार की पुष्टि नहीं करता है.)

 

यह भी पढ़ें :

Delhi Excise Case: बीजेपी बोली- ‘अरविंद केजरीवाल का अहंकार टूटेगा, AAP के पास सवालों का नहीं है जवाब’

मनीष सिसोदिया का दावा! बीजेपी ने मेरे खिलाफ सभी सीबीआई, ईडी मामलों को बंद करने की रखी पेशकश

Latest news