April 25, 2024
  • होम
  • Astro: इस नए साल अपने पर्स रख लें ये एक खास चीज; पूरी ज़िंदगी नहीं होगी धन की दिक्क्त

Astro: इस नए साल अपने पर्स रख लें ये एक खास चीज; पूरी ज़िंदगी नहीं होगी धन की दिक्क्त

  • WRITTEN BY: Amisha Singh
  • LAST UPDATED : December 7, 2022, 8:14 pm IST

Astro: जीवन को सुख-समृद्धि से परिपूर्ण बनाने के लिए वास्तु शास्त्र के नियमों का पालन किया जाता है. इनमें से कई बातें वास्तु के बारे में कही गई हैं, जिससे मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं. इन नियमों के करने से माँ लक्ष्मी की कृपा हमेशा बनी रहती है. हर व्यक्ति की दिली इच्छा होती है कि माँ लक्ष्मी की कृपा जीवन में हमेशा उन पर बनी रहे. इसलिए नए साल में कुछ बातों का ध्यान रखकर आजीवन माँ लक्ष्मी की कृपा पाई जा सकती है.

 

कटे- फटे नोट

वास्तु विशेषज्ञों का ऐसा मानना है कि कटे-फटे नोट को पर्स में कभी नहीं रखना चाहिए। साथ ही बेकार कागज या शीट वगैरह को भी अपने बटुए में रखने से बचें। इससे मां लक्ष्मी नाराज हो जाती हैं और घर में धन की कमी होने लगती है। कहा जाता है कि पर्स में कभी भी किसी मरे हुए व्यक्ति की तस्वीर नहीं रखनी चाहिए। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि वे आपको कितना प्रिय हैं.

माँ लक्ष्मी की बैठी हुई तस्वीर

वास्तु के अनुसार अपने पर्स में देवी माँ लक्ष्मी की बैठी हुई तस्वीर रखना भी मददगार होता है.इस उपाय को करने से व्यक्ति को कभी भी धन की कमी का सामना नहीं करना पड़ता है और सदैव माँ लक्ष्मी की कृपा हमेशा बनी रहती है. यही नहीं, लक्ष्मी जी की बैठी हुई फोटो को बटुए में रखने से धन की देवी स्थायी रूप से आपके जीवन में निवास करती हैं।

 

चाँदी का सिक्का

 

नए साल में माँ लक्ष्मी की कृपा पाने के लिए आप पूर्व संध्या पर अपने पर्स में एक नया सोने या चांदी का सिक्का रखें। सबसे पहले इस सिक्के को मां लक्ष्मी के चरणों में स्पर्श करें और फिर इसे अपने पर्स में रख लें। इससे धन के देवता प्रसन्न होंगे और आपकी तरक्की और कामयाबी के सारे रास्ते खुलेंगे।

 

 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष व लोक मान्यताओं पर आधारित है. इस खबर में शामिल सूचना और तथ्यों की सटीकता, संपूर्णता के लिए इनख़बर किसी भी प्रकार की पुष्टि नहीं करता है.)

 

 

यह भी पढ़ें

 

Vastu Tips: पर्स में भी न रखें ये 4 चीजें, बना देगी कंगाल….. जानिये वजह

धर्म : जानिए धूप जलाने से मिलते हैं ये चमत्कारी फायदे!

 

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन