April 23, 2024
  • होम
  • Mercury Transit 2024: मीन राशि में 7 मार्च को बुध करेंगे प्रवेश, जानें किन राशि वालों को मिलेगी सफलता

Mercury Transit 2024: मीन राशि में 7 मार्च को बुध करेंगे प्रवेश, जानें किन राशि वालों को मिलेगी सफलता

  • WRITTEN BY: Tuba Khan
  • LAST UPDATED : March 2, 2024, 8:32 am IST

नई दिल्लीः मार्च का नया महीना शुरू हो चुका है और इस महीने ग्रहों के राजकुमार बुध सबसे पहले अपनी राशि बदलेंगे। वैदिक ज्योतिष में बुध को वाणी, बुद्धि और व्यापार का कारक ग्रह माना जाता है। बुध नियमित अंतराल पर राशि परिवर्तन करता है। बुध के राशि बदलने से हर व्यक्ति के जीवन पर असर जरूर पड़ता है। बुध 7 मार्च को सुबह 9 बजकर 21 मिनट पर मीन राशि में प्रवेश करेंगे। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मीन राशि बुध ग्रह की सबसे नीच राशि मानी जाती है। बुध मिथुन और कन्या राशि का स्वामी है और कन्या राशि में उच्च का और मीन राशि में नीच का होता है। आइए जानते हैं बुध के नीच राशि में प्रवेश से किस राशि के जातकों पर क्या प्रभाव पड़ेगा।

कर्क राशि

बुध ग्रह के राशि परिवर्तन का सबसे ज्यादा असर कैंसर के मरीजों पर पड़ेगा। आपकी राशि में बुध आपके नवम भाव या धन भाव में है। इसलिए बुध का मीन राशि में गोचर आपको सफलता दिलाएगा। शुभकामनाएं, आप अपने कार्यक्षेत्र में नई सफलताएं हासिल कर सकते हैं। आपको अपने करियर में बदलाव देखने को मिल सकते हैं। नौकरीपेशा लोगों को नौकरी के नए अवसर मिल सकते हैं क्योंकि उनकी आर्थिक स्थिति पहले से बेहतर होगी। यदि आप समाज में सक्रिय भूमिका निभाते हैं तो आपका मूल्यांकन अवश्य होगा। आने वाला समय आपके लिए आर्थिक लाभ और बेहतर अवसर लेकर आएगा।

सिंह राशि

बुध ग्रह के अपनी मीन राशि में गोचर करने से सिंह राशि के जातकों का आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। काफी दिनों का दिया गया धन भी वापस मिलने की उम्मीद है। जो लोग आप को नीचा दिखाने की कोशिश में लगे थे वही मदद के लिए आगे आएंगे। अपनी वाणी कुशलता के बलपर विषम परिस्थितियों को भी नियंत्रित करने में सफल रहेंगे। वैवाहिक वार्ता की सफलता के योग भी बन रहे हैं।

वृश्चिक राशि

आपको हर किसी से बहस करने से बचना चाहिए। कानूनी समस्याओं का समाधान आप स्वयं भी कर सकते हैं। विदेश यात्रा से आपको लाभ हो सकता है। किसी विदेशी कंपनी के लिए काम करना या नागरिकता प्राप्त करने का प्रयास भी सफल हो सकता है। अपनी ऊर्जा का अधिकतम उपयोग करें और आगे बढ़ते रहें। इसलिए उधार लेन-देन से बचें।

धनु राशि

बुध का गोचर आपकी राशि के दसवें भाव में गोचर करेगा। ऐसे में आपके जीवन में सभी प्रकार की सुख-समृद्धि आएगी। आर्थिक लाभ की संभावना बढ़ेगी। दफ्तर में आपको अपने कार्य कौशल के आधार पर उच्च अधिकारियों से प्रशंसा मिल सकती है। आपकी वाणी का प्रभाव आपके कार्यस्थल पर पड़ेगा। आपको अपने निवेश से अच्छे परिणाम मिलेंगे। परिवार में परेशानियां खत्म होंगी.

Delhi weather: राजधानी में मौसम ने ली फिर करवट, तेज हवा के साथ बारिश का अलर्ट

 

 

 

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो