April 22, 2024
  • होम
  • तंत्र-मंत्र और कलह से अपने घर को बचाने के लिए करें ये खास उपाय, आएगी खुशहाली

तंत्र-मंत्र और कलह से अपने घर को बचाने के लिए करें ये खास उपाय, आएगी खुशहाली

  • WRITTEN BY: Amisha Singh
  • LAST UPDATED : December 1, 2022, 8:36 pm IST

नई दिल्ली: मनुष्य कड़ी मेहनत करता है और घर में सुख, आशीर्वाद और समृद्धि की पूजा करता है. इसके बाद भी घर में हमेशा विवाद की स्थिति बनी रहती है. पैसा आने पर भी रुकता नहीं है. ऐसा प्रतीत होता है जैसे मानो किसी की नजर घर पर टिकी है या किसी ने कोई तंत्र-मंत्र छेड़ दिया है. आपको बता दें, इन तरह के तमाम समस्याओं से निवारण पाने के लिए ज्योतिषों द्वारा कई सारे अचूक उपाय बताए गए हैं. इससे बचने के लिए धूप के कुछ खास उपाय किए जा सकते हैं। इससे आपके घर में बरकत आएगी और कलह की स्थिति भी खत्म होगी। साथ ही परिजनों के बीच अच्छे संबंध स्थापित होने लगेंगे।

 

कलह

अगर आपके घर में अक्सर लड़ाई-झगड़े व फसाद की स्थिति बनी रहती है. साथ ही पैसा आता है लेकिन रुकता नहीं है, तो ऐसा हो सकता है आपके परिवार पर किसी की बुरी नजर लग गई हो. इसके दुष्प्रभावों से बचने के लिए आप गायत्री, जावित्री और केसर को पीसकर एक साथ मिला लें. फिर इसके बाद इसमें इसमें गुग्गल डालें। इसके बाद इस मिश्रण से 21 दिन तक रात के समय अगरबत्ती जलाएं। इससे आपकी ये सभी समस्याएं खत्म हो जाएंगी।

 

सकारात्मक ऊर्जा

उपले की अग्नि पर अगरबत्ती जलाएं। जब अगरबत्ती जलने लगे तो उसका धुआं पूरे घर में फैला दें। ऐसे में आपके घर से नकारात्मक ऊर्जा घर से चली जाती है और सकारात्मक ऊर्जा का तेज़ी से प्रवाह होने लगता है।

 

नकारात्मक ऊर्जा

अपने घर से नकारात्मक ऊर्जा को दूर करने के लिए पीली सरसों, गुग्गल, लोबान और गाय का घी मिलाकर धूप बनाएं। इसके बाद आप इस मिश्रण को कटोरी में डालकर जला लें. बता दें, ऐसा आप लगातार 21 दिन तक करें। इससे नकारात्मक ऊर्जा दूर होती है।

 

समृद्धि

गुरुवार और रविवार को लोबान, गुड़ और घी मिलाकर कंडे में जला दें। इससे निकलने वाला धुंआ घर में खुशियां लाता है और परिवार के सदस्यों के बीच मधुर व अच्छे संबंध स्थापित होते हैं। साथ ही धूप, गुग्गल, कपूर, घी और चंदन एक साथ जलाएं और उनका धुआं पूरे घर में फैलाएं। ऐसा करने से आपके घर से नकारात्मक ऊर्जा दूर होती है और घर में समृद्धि आती है.

 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष व लोक मान्यताओं पर आधारित है. इस खबर में शामिल सूचना और तथ्यों की सटीकता, संपूर्णता के लिए इनख़बर किसी भी प्रकार की पुष्टि नहीं करता है.)

 

 

यह भी पढ़ें

 

Vastu Tips: पर्स में भी न रखें ये 4 चीजें, बना देगी कंगाल….. जानिये वजह

धर्म : जानिए धूप जलाने से मिलते हैं ये चमत्कारी फायदे!

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो