April 25, 2024
  • होम
  • Astro Tips 2023: साल के पहले दिन से ही करें ये चमत्कारी उपाय, नहीं रहेगा बटुआ खाली

Astro Tips 2023: साल के पहले दिन से ही करें ये चमत्कारी उपाय, नहीं रहेगा बटुआ खाली

  • WRITTEN BY: Amisha Singh
  • LAST UPDATED : January 2, 2023, 7:35 pm IST

Vastu Tips For Wallet: देखते ही देखते नया साल आ चुका है ऐसे में साल की शुरुआत में कुछ उपाय करके आपकी किस्मत चमक सकती है. हर व्यक्ति चाहता है कि उसका दिन और साल की शुरुआत अच्छी हो जिससे उसे साल भर किसी भी तरह की परेशानी न हो। ऐसे में वास्तु शास्त्र में पर्स से जुड़े कुछ उपाय बताए गए हैं। यदि इस उपाय को साल के शुरुआत में ही किया जाए तो व्यक्ति को साल भर माँ लक्ष्मी का आशीर्वाद और कृपा प्राप्त होती है।

 

• कामयाबी न मिलने पर करें ये उपाय

वास्तु जानकारों का ऐसा मानना है कि अगर आप कड़ी मेहनत के बावजूद नाकामयाब हो जाते हैं। या फिर पैसों से जुड़ी दिक्क्त आ रही है तो साल की शुरुआत में इन चीजों को अपने पर्स में रखना आपके लिए मददगार होगा। इससे आपकी पैसों से जुड़ी तमाम परेशानियां खत्म हो जाएगी। आइये जानते हैं इन चीजों के बारे में:

• पीपल का पत्ता

नया साल शुरू हो गया है। ऐसे में इसे किसी भी शुभ मुहूर्त पर अपने बैग में रख लें। इस उपाय को करने से व्यक्ति को जीवन में किसी भी किस्म के आर्थिक संकट का सामना नहीं करना पड़ता है। पीपल के पेड़ में सभी देवी-देवताओं का वास बताया गया है। साथ ही पीपल के पत्ते में माँ लक्ष्मी का वास होता है।

• माँ लक्ष्मी की कौड़ी

साल की शुरुआत में अपने पर्स में मां लक्ष्मी की प्यारी सी कौड़ी जरूर रखें। कहा जाता है कि धन की देवी माँ लक्ष्मी उन पर हमेशा मेहरबान रहती हैं। इसके अलावा, बैग के साथ ही इसे तिजोरी में भी रखा जा सकता है। इससे आपको ख़ास लाभ होगा।

• चावल

वास्तु शास्त्र के मुताबिक, साल की शुरुआत में अपने पर्स में चावल के कुछ दाने जरूर रखें। इससे साल भर आपके बटुए में धन-धान्य का इज़ाफ़ा होगा। साथ ही घर में माँ लक्ष्मी का सदैव वास होगा और धन की बरसात होगी।

 

• कमल बीज

इस उपाय को नए साल के शुरुआती दिनों में करने से लाभ होता है। कमल का फूल माँ लक्ष्मी को अत्यंत प्रिय बताया गया है। ऐसे में कमल के बीजों को लाल रंग के कपड़े में बांधकर रख दें। कहा जाता है इन्हें अपने पर्स में रखना शुभ माना जाता है। शास्त्रों के अनुसार माँ लक्ष्मी कमल पर विराजमान होती हैं। ऐसे में कमल के बीजों को थैली में रखने से धन बटुए में ही रहता है व फिजूलखर्ची नहीं होती है.

 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष व लोक मान्यताओं पर आधारित है. इस खबर में शामिल सूचना और तथ्यों की सटीकता, संपूर्णता के लिए इनख़बर किसी भी प्रकार की पुष्टि नहीं करता है.)

 

 

यह भी पढ़ें

 

Vastu Tips: पर्स में भी न रखें ये 4 चीजें, बना देगी कंगाल….. जानिये वजह

धर्म : जानिए धूप जलाने से मिलते हैं ये चमत्कारी फायदे!

 

 

 

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन