April 19, 2024
  • होम
  • उनका दिमाग और मुंह फिनाइल से धो देते तो… बिधूड़ी के बयान पर बरसीं मुफ़्ती

उनका दिमाग और मुंह फिनाइल से धो देते तो… बिधूड़ी के बयान पर बरसीं मुफ़्ती

  • WRITTEN BY: Riya Kumari
  • LAST UPDATED : September 22, 2023, 6:33 pm IST

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी के सांसद रमेश बिधूड़ी द्वारा संसद में बसपा सांसद दानिश अली पर की गई विवादित टिप्पणी पर सियासत तेज हो गई है. उनकी पार्टी (BJP) की ओर से भी उन्हें कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है. इसके अलावा सभी विपक्षी दलों ने भी बिधूड़ी द्वारा आपत्तिजनक शब्दों का इस्तेमाल किए जाने पर जमकर आलोचना की है. इस बीच PDP प्रमुख महबूबा मुफ्ती का भी बयान सामने आया है जिन्होंने भाजपा पर जमकर निशाना साधा है.

 

‘फिनाइल का भी इंतजाम करना चाहिए’

रमेश बिधूड़ी द्वारा बहुजन समाज पार्टी के सांसद दानिश अली को लेकर विवादित टिप्पणी पर PDP प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने कहा, “आपने नया संसद भवन बनाया उसके साथ आपको फिनाइल भी खरीद कर ले जानी चाहिए थी. वह आगे कहती हैं, ऐसे दरिंदे, जो इस तरह की जुबान का इस्तेमाल करते हैं, उनका दिमाग और मुंह धो देते जिससे बात करने से पहले उनकी जुबान साफ हो जाती और इस तरह के शब्दों का इस्तेमाल नहीं करते। भाजपा को नए संसद भवन में अपने लोगों के लिए फिनाइल का भी इंतजाम करना चाहिए।”

 

बीजेपी ने जारी किया नोटिस

वहीं भाजपा ने भी बिधूड़ी को कारण बताओ नोटिस जारी किया है और उनके द्बारा संसद में आपत्तिजनक शब्द का इस्तेमाल करने पर जवाब मांगा है. साथ ही उनसे ये सवाल भी किया गया है कि आखिर उनपर कार्रवाई क्यों नहीं करनी चाहिए? बिधूड़ी को भारतीय जनता पार्टी के इस नोटिस पर अगले 15 दिन के भीतर पार्टी की अनुशासन समिति को जवाब देना होगा.

कांग्रेस ने भी की कार्रवाई की मांग

विपक्ष में बैठी कांग्रेस ने भी उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है. जानकारी के अनुसार बिधूड़ी से लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने भी बात की है और इस मामले को बड़ी ही गंभीरता से लेते हुए नाराजगी जताई है. इसके अलावा बिधूड़ी को चेतावनी भी दी गई है कि वह संसद की कार्रवाई के दौरान भाषा की मर्यादा का ध्यान रखें। तमाम विपक्षी दलों ने बिधूड़ी के इस बयान की आलोचना की है.

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो