UP Politics: जयंत चौधरी ने गठबंधन और सीट बंटवारे पर दिया बड़ा बयान, कांग्रेस को दी नसीहत

लखनऊ। RLD प्रमुख जयंत चौधरी ने कहा है कि वह अखिलेश यादव और इंडिया गठबंधन के साथ हैं। आरएलडी अध्यक्ष शनिवार को लखनऊ के ईको गार्डन पहुंचे थे और 69000 शिक्षक भर्ती घोटाले को लेकर धरना दे रहे शिक्षकों से मिले। आरएलडी प्रमुख जयंत चौधरी ने कहा कि धरने पर बैठे शिक्षकों की मांग उचित है उनके साथ न्याय होगा। इस दौरान जयंत चौधरी ने कहा कि सरदार पटेल की ऊंची मूर्ति लगाने से और बाबा साहब अंबेडकर के जयंती तारीखों को मानने से सामाजिक न्याय की लड़ाई मजबूत नहीं होती।

क्या बोले जयंत?

उन्होंने आगे कहा कि हम विपक्षी दलों को साथ लेकर चलेंगे। बता दें कि जयंत शनिवार को लखनऊ में हुई आरएलडी कार्यकारणी बैठक में शामिल होने आए थे। इस दौरान जयंत चौधरी ने कहा कि कांग्रेस को विधानसभा चुनावों से सबक सीखना चाहिए, जिसमें नतीजे बहुत अच्छे नहीं आए हैं। उन्होंने कहा कि इन नतीजों से सीखने का मौका है और कांग्रेस को भी सभी घटक दलों को साथ में लेकर चलना होगा।

सपा-आरएलडी में तालमेल

अखिलेश से मिलने के सवाल पर जयंत ने कहा कि मेरा आज का कार्यक्रम बहुत छोटा था, इसमें हम बहुत लोगों से नहीं मिल पा रहे हैं। उन्होंने कहा कि सपा-रालोद के तालमेल में कहीं भी कोई कमी नहीं है। हम समाजवादी पार्टी के साथ हैं। जयंत ने कहा कि अखिलेश यादव ने कांग्रेस को लेकर जो भी कहा, वो बिलकुल सही कहा है।
उन्होंने कहा कि कांग्रेस को बड़ा दिल दिखाना चाहिए, जो पार्टी जहां मजबूत है, वहां दूसरी पार्टी को उसका समर्थन करना चाहिए।

Latest news