June 25, 2024
  • होम
  • Punjab: सुखबीर बादल की बड़ी घोषणा, सिख आबादी वाले सभी राज्यों में पार्टी की इकाइयां होंगी स्थापित

Punjab: सुखबीर बादल की बड़ी घोषणा, सिख आबादी वाले सभी राज्यों में पार्टी की इकाइयां होंगी स्थापित

  • WRITTEN BY: Vaibhav Mishra
  • LAST UPDATED : December 26, 2023, 2:51 pm IST

चंडीगढ़: शिरोमणी अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने सोमवार यानी 25 दिसंबर को सिख आबादी वाले सभी राज्यों में पार्टी की इकाइयां स्थापित करने की घोषणा की है. उन्होंने यह घोषणा श्री पटना साहिब (बिहार) और मुंबई (महाराष्ट्र) की सिख संगत के साथ बैठक करने के बाद की है. बता दें कि यह बैठक दिल्ली राज्य इकाई के अध्यक्ष परमजीत सिंह सरना के आवास पर हुई है.

30 दिसंबर को जाएगी कमेटी

सुखबीर सिंह बादल ने कहा कि सिख आबादी वाले सभी राज्यों में पार्टी की इकाइयां स्थापित करने के लिए 30 दिसंबर को अकाली दल की कमेटी श्री पटना साहिब भेजी जाएगी. उन्होंने बताया कि यह कमेटी स्थानीय सिख संगत के साथ बैठक करेगी और इकाई की स्थापना के लिए आवश्यक व्यवस्था करेगी. उन्होंने यह भी बताया अकाली दल की कमेटी पटना साहिब के बाद अन्य राज्यों का दौरा करेगी जहां से इसकी मांग आ रही है.

सुखबीर बादल ने क्या कहा?

बादल ने मुसलमानों की आबादी पर भी टिप्पणी की. उन्होंने कहा कि देश में मुसलमानों की आबादी करीब 18% है, लेकिन एकजुटता की कमी होने के कारण उनके पास कोई नेतृत्व नहीं है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि हम सिर्फ 2% हैं, लेकिन हम श्री अकाल तख्त साहिब के तहत एकजुट हैं. उन्होंने सभी सिखों से एकजुट रहने का अनुरोध किया. इसके अलावा बादल ने कहा कि समुदाय कई तरह की चुनौतियों का सामना कर रहा है. ऐसे में इन सभी का समाधान तभी मिल सकता है जब हम सब पंथ शिअद के झंडे के नीचे एकजुट हो.

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन