June 26, 2024
  • होम
  • महाराष्ट्र: एनसीपी और कांग्रेस में सेंध, राष्ट्रपति चुनाव में क्रॉस वोटिंग होने का दावा

महाराष्ट्र: एनसीपी और कांग्रेस में सेंध, राष्ट्रपति चुनाव में क्रॉस वोटिंग होने का दावा

  • WRITTEN BY: Aanchal Pandey
  • LAST UPDATED : July 19, 2022, 2:44 pm IST

मुंबई, राष्ट्रपति चुनाव में मतदान पूरा होने के बाद अब क्रॉस वोटिंग पर चर्चाएं तेज़ हैं. सियासी संकट से जूझ रहे महाराष्ट्र में दावा किया गया है कि कांग्रेस और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी की तरफ से भी NDA उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू के लिए खूब वोट डाले गए हैं, इसमें खास बात तो ये है कि एक ओर जहां कांग्रेस विपक्ष के साझा उम्मीदवार यशवंत सिन्हा के समर्थन में थीं, वहीं, एनसीपी प्रमुख शरद पवार भी सिन्हा के पक्ष में ही बातें कर रहे थे, लेकिन फिर भी कांग्रेस और एनसीपी की ओर से द्रौपदी मुर्मू के समर्थन में वोट डाले गए.

भाजपा ने किया क्रॉस वोटिंग का दावा

रिपोर्ट्स के मुताबिक, भारतीय जनता पार्टी ने दावा किया है कि मुर्मू के पक्ष में कांग्रेस और एनसीपी में क्रॉस वोटिंग हुई है, खास बात है कि हाल ही में राज्यसभा और विधान परिषद चुनाव में भी महाविकास अघाड़ी के विधायकों की तरफ से क्रॉस वोटिंग की खबरें सामने आई थी, बता दें कि राष्ट्रपति चुनाव के नतीजे 21 जुलाई को घोषित किए जाएंगे.

कांग्रेस में फूट

कांग्रेस राष्ट्रपति चुनाव में क्रॉस वोटिंग को रोक न सकी. ओडिशा से पार्टी के विधायक मोहम्मद मुकीम ने भी एनडीए की राष्ट्रपति उम्मीदवार को वोट दिया, वहीं रिपोर्ट्स की मानें तो मुकीम खुद को प्रदेश अध्यक्ष बनाए जाने के लिए दावेदारी चाह रहे थे, लेकिन ऐसा नहीं होने से वह पार्टी से नाराज थे. वहीं, झारखंड में भी कांग्रेस के विधायकों की ओर से क्रॉस वोटिंग की गई है.

बिश्नोई ने सुनी अंतरआत्मा की आवाज़

हरियाणा में भी कांग्रेस को क्रॉस वोटिंग का सामना करना पड़ा है, पार्टी के विधायक कुलदीप बिश्नोई ने द्रौपदी मुर्मू के पक्ष में मतदान किया है. वोट डालने के बाद उन्होंने कहा कि मैंने अपनी अंतरात्मा की आवाज को सुनते हुए मतदान किया है, इससे पहले राज्यसभा चुनाव में भी उन्होंने कांग्रेस की बजाय भाजपा समर्थित कैंडिडेट को वोट दिया था और तब ही यही कहा था कि उन्होंने अपने अंतरआत्मा की आवाज़ सुनी है.

 

पाक घुसपैठिया नुपुर की हत्या करने पहुंचा भारत, उलेमाओं के बयान के बाद बनाया मर्डर का प्लान

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन