Balasore Train Accident: रेल मंत्री से तुरंत इस्तीफा लें PM मोदी… ओडिशा ट्रेन हादसे पर राहुल गांधी

नई दिल्ली: ओडिशा रेल हादसे में 250 से अधिक लोगों की जान जा चुकी है वहीं हजारों लोग इस हादसे में गंभीर रूप से घायल हो गए हैं जिनका आस-पास के कई अस्पतालों में इलाज जारी है. दूसरी ओर विपक्ष ने रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव का इस्तीफा मांगना शुरू कर दिया है. इसी क्रम में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और पूर्व सांसद राहुल गांधी ने भी अपने ट्वीट से मोदी सरकार को घेरने का काम किया है.

ट्वीट कर मोदी सरकार को घेरा

राहुल गांधी ने रविवार को इस हादसे पर ट्वीट कर कहा 270+ मौतों के बाद भी कोई जवाबदेही नहीं! मोदी सरकार इतनी दर्दनाक दुर्घटना की ज़िम्मेदारी लेने से भाग नहीं सकती। वह आगे लिखते हैं, प्रधानमंत्री को फ़ौरन रेल मंत्री का इस्तीफा लेना चाहिए! गौरतलब है कि राहुल गांधी से पहले प्रियंका गांधी ने भी रेल मंत्री से इस्तीफ़ा मांगा था.

प्रियंका गांधी का ट्वीट

बालासोल हादसे को लेकर कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा ने केंद्र सरकार पर हमला बोला है. उन्होंने लिखा कि बालासोर में हुए ट्रेन हादसे को अब तक 24 घंटों से अधिक का समय बीत चुके हैं. क्या शीर्ष पदों पर बैठे लोगों की नैतिकता के आधार पर जवाबदेही नहीं तय की जानी चाहिए? कांग्रेस नेत्री ने आगे सवाल करते हुए लिखा है क्या लाल बहादुर शास्त्री की तरह नैतिक रास्ते का पालन करते हुए रेल मंत्री जी को इस्तीफा नहीं देना चाहिए?

 

रेल मंत्रालय का बयान

रेल मंत्रालय की सदस्य जया वर्मा ने मीडिया को बताया कि हादसे के बाद सबसे पहले रिलीज फॉर रेस्क्यू किया गया जो अब पूरा हो चुका है. अब रीस्टोरेशन प्रक्रिया शुरू कर दी गई है. उन्होंने आगे बताया कि बालासोर जिले में बहनगा बाजार रेलवे स्टेशन है जहां ये हादसा 2 जून, शुक्रवार शाम 6:55 बजे हुआ और कोरोमंडल एक्सप्रेस दुर्घटनाग्रस्त हो गई. उन्होंने बताया कि स्टेशन पर जो दो गाड़ियां खड़ी थीं वह भी इस हादसे की चपेट में आ गईं. दो मेल एक्सप्रेस गाड़ियों को उस समय स्टेशन से अलग-अलग दिशाओं से गुजरना था. स्टेशन पर दो मेन लाइन हैं जहां बिना रुके ट्रेनें आया जाया करती हैं इसे ही लूप लाइन कहा जाता है जहां गाड़ियां रोकी जाती हैं.

बालासोर हादसे पर आया रेलवे बोर्ड का बयान, जानिए क्या कहा

Latest news