June 17, 2024
  • होम
  • PM Modi in Bihar: जानें औरंगाबाद में पीएम मोदी के भाषण की 5 बड़ी बातें

PM Modi in Bihar: जानें औरंगाबाद में पीएम मोदी के भाषण की 5 बड़ी बातें

  • WRITTEN BY: Vaibhav Mishra
  • LAST UPDATED : March 2, 2024, 5:12 pm IST

नई दिल्ली/पटना: पीएम नरेंद्र मोदी 18 महीने के बाद बिहार दौरे पर हैं। पीएम आज औरंगाबाद पहुंचे हुए हैं,जहां मंच पर उनका गर्मजोशी से स्वागत किया गया। पीएम मोदी ने औरंगाबाद में जनता को संबोधित करते हुए मंच से कहा कि वो बिहार को अब पुराने दौर में नहीं जाने देंगे। बिना तेजस्वी का नाम लेते हुए उन्होंने कहा कि लोग परिवारवाद के कारण सत्ता में आते हैं लेकिन अपने माता-पिता के कार्यकाल का जिक्र नहीं कर पाते हैं। आइयें जानते हैं औरंगाबाद में पीएम मोदी के भाषण की 5 बड़ी बातें।

 

1. पीएम मोदी ने अपने भाषण में रामलला का जिक्र किया। राममंदिर की बात करते हुए उन्होंने कहा कि रामलला विराजित हो गए हैं तो यह स्वाभाविक है कि सबसे ज्यादा ख़ुशी मां सीता की धरती पर मनाई जाएगी।

2. प्रधानमंत्री ने अपने संबोधन में भाजपा की बात नहीं करके एनडीए की बात की। उन्होंने बिहार के विकास का श्रेय एनडीए गठबंधन को दिया। भाषण के दौरान उन्होंने कहा कि सूबे में फिर से डबल इंजन ने विकास की रफ़्तार पकड़ ली है। उन्होंने बार-बार मोदी की गारंटी का जिक्र तो किया लेकिन मुख्य फोकस भाजपा के बदले एनडीए पर रखा।

3. प्रधानमंत्री मोदी ने लालू परिवार पर परिवारवाद और बिहार को लूटने का आरोप लगाया। उन्होंने बिना तेजस्वी का नाम लिए हुए कहा कि परिवारवाद से गद्दी तो मिल जाती है लेकिन लोग माता-पिता के कार्यकाल को याद नहीं करते। उनके कार्यों को गिनाने की उनमें हिम्मत नहीं होती।

4. प्रधानमंत्री मोदी ने पुराने दौर का जिक्र करते हुए कहा कि एक वो समय था जब बिहार के लोग अपने घरों से बाहर निकलने में डरते थे। युवा पलायन करने को मजबूर थे। अब प्रदेश में पर्यटन की संभावनाएं विकसित हो रही है। रोजगार को लेकर स्किल प्रोजेक्ट चलाए जा रहे हैं।

5. प्रधानमंत्री मोदी ने भाषण के दौरान बिहार में चल रहे विकास कार्यों का ब्यौरा जनता के सामने रखा। उन्होंने मंच से उज्ज्वला योजना, आयुष्मान भारत योजना की बात की। बिहार को वंदे भारत और अमृत भारत जैसी आधुनिक सुविधाओं से लैस ट्रेनें मिली हैं।

 

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन