March 2, 2024
  • होम
  • Nepal PM In India: नेपाल के पीएम बहादुर देउबा पहुंचे बनारस, बाबा विश्वनाथ का किया दर्शन

Nepal PM In India: नेपाल के पीएम बहादुर देउबा पहुंचे बनारस, बाबा विश्वनाथ का किया दर्शन

  • WRITTEN BY: Aanchal Pandey
  • LAST UPDATED : April 3, 2022, 3:57 pm IST

Nepal PM In India

बनारस, नेपाल के प्रधानमंत्री शेर बहादुर देउबा अपने एक दिन के प्रवास पर रविवार सुबह बनारस पहुंचे (Nepal PM In India) हैं, नेपाली प्रधानमंत्री शेर बहादुर का विमान नई दिल्ली से सुबह वाराणसी के लिए रवाना हुआ. प्रधानमंत्री शेर बहादुर सुबह दस बजे लाल बहादुर शास्‍त्री अंतरराष्‍ट्रीय एयरपोर्ट वाराणसी पर वह एयर इंडिया के विमान से पहुंचे. एयरपोर्ट पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नेपाल के पीएम स्‍वागत किया. इस दौरान नेपाल के प्रधानमंत्री के साथ उनकी पत्‍नी अर्जू देउबा और नेपाल के अधिकारी भी मौजूद थे.

यूपी और नेपाल के संबंधों को विस्तार देने पर चर्चा

बाबा दरबार और नेपाली मंदिर में दर्शन पूजन के बाद नेपाली प्रधानमंत्री ने ताज होटल में विश्राम करने के बाद सीएम योगी के साथ शिष्‍टाचार मुलाकात की. इस दौरान दोनों नेताओं ने दोनों देशों के आपसी संबंधों को विस्‍तार देने पर ज़ोर दिया, साथ ही यूपी और नेपाल के संबंधों को विस्‍तार देने पर मंथन किया गया. वहीं, प्रशासिनक अधिकारियों ने भी नेपाल के अधिकारियों संग आपसी संबंधों को लेकर गहन परिचर्चा की. ताज होटल की विजिटर बुक में नेपाल के पीएम ने अपना संदेश भी दर्ज किया. अपने लगभग पांच घंटे के काशी प्रवास के दौरान नेपाल के प्रधानमंत्री की पूरी कशी यात्रा धर्म और अध्यात्म से जुड़ी रही.

पीएम बहादुर देउबा ने की नेपाल के लिए प्रार्थना

काल भैरव मंदिर में हाजिरी लगाने के बाद नेपाल के प्रधानमंत्री बाबा दरबार गए और वहां वैदिक परंपराओं के मुताबिक बाबा का दर्शन पूजन और अनुष्‍ठान किया. इसी दौरान उन्‍होंने नेपाल की सुख समृद्धि और शांति के लिए बाबा का आशीर्वाद भी माँगा.

 

यह भी पढ़ें:

Political Crisis in Pakistan: इमरान की सिफारिश पर पाक राष्ट्रपति ने भंग की नेशनल असेंबली, 3 महीनें में होंगे चुनाव

1st Century Of IPL 2022: बटलर के एक IPL शतक ने लगा दी रिकॉर्डस की झड़ी…

Tags