March 4, 2024
  • होम
  • Election 2023: विधानसभा चुनाव में OBC पर मोदी और राहुल आमने-सामने, जानें किसने क्या कहा?

Election 2023: विधानसभा चुनाव में OBC पर मोदी और राहुल आमने-सामने, जानें किसने क्या कहा?

  • WRITTEN BY: Arpit Shukla
  • LAST UPDATED : November 13, 2023, 11:02 pm IST

नई दिल्ली। आज मध्य प्रदेश में राजनीतिक माहौल गर्म रहा। एक तरफ जहां पीएम मोदी ने कांग्रेस पर ओबीसी को लेकर हमला बोला तो वहीं दूसरी तरफ राहुल गांधी भी सरकार पर हमलावर दिखे। पीएम मोदी ने कांग्रेस पर ओबीसी आरक्षण लागू नहीं करने का आरोप लगाया तो वहीं राहुल ने भी जातीय जनगणना का मुद्दा उठाते हुए सरकार को घेरा।

क्या बोले पीएम मोदी?

पीएम मोदी ने छत्तीसगढ़ में कहा कि आपको कांग्रेस की मानसिकता को पहचानना होगा। उन्होंने कहा कि यह वही कांग्रेस है जिसने पंचायत से संसद तक सरकार चलाई, लोगों ने उनको सरकार चलाने का अवसर दिया, लेकिन उन्होंने ओबीसी समाज को आरक्षण नहीं दिया। पीएम ने कहा कि यह वही कांग्रेस है जिसने ओबीसी आयोग को संवैधानिक दर्जा नहीं दिया और यह वही कांग्रेस है जिसने मेडिकल कॉलेज में भी ओबीसी आरक्षण लागू नहीं किया था।

क्या बोले राहुल?

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने जावद में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि मैं जानता हूं कि OBC वर्ग की आबादी कम से कम 50 प्रतिशत है। उन्होंने कहा कि जैसे ही मैंने पीएम मोदी से जाति आधारित जनगणना करने को कहा उस दिन के बाद पीएम मोदी अपने भाषण में कहते हैं कि भारत में कोई जाति नहीं है, यहां केवल गरीब हैं। उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश में हम सरकार आने पर जातिगत जनगणना कराएंगे।

Tags