June 26, 2024
  • होम
  • Mallikarjun Kharge on J&K: 'जम्मू-कश्मीर को पूर्ण राज्य का दर्जा मिले', बैठक के बाद बोले मल्लिकार्जुन खड़गे

Mallikarjun Kharge on J&K: 'जम्मू-कश्मीर को पूर्ण राज्य का दर्जा मिले', बैठक के बाद बोले मल्लिकार्जुन खड़गे

  • WRITTEN BY: Manisha Singh
  • LAST UPDATED : December 26, 2023, 8:17 pm IST

नई दिल्ली: कांग्रेस प्रमुख मल्लिकार्जुन खड़गे, कांग्रेस सांसद राहुल गांधी और पार्टी महासचिव केसी वेणुगोपाल ने मंगलवार (26 दिसंबर) को दिल्ली में एआईसीसी मुख्यालय में जम्मू-कश्मीर के नेताओं के साथ बैठक की. इस दौरान लोकसभा चुनाव को लेकर चर्चा हुई. मल्लिकार्जुन खड़गे (Mallikarjun Kharge on J&K) ने इसपर कहा कि मोदी सरकार ने जम्मू-कश्मीर के लोगों को धोखा देने में कोई कसर नहीं छोड़ी है.

खड़गे ने क्या कहा?

सोेशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर कांग्रेस प्रमुख मल्लिकार्जुन खड़गे (Mallikarjun Kharge on J&K) ने लिखा कि आज लोकसभा चुनाव को लेकर जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के कांग्रेस पार्टी के नेताओं से हमारी विस्तृत चर्चा हुई. उन्होंने सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि मोदी सरकार ने जम्मू-कश्मीर के लोगों को धोखा देने में कोई कसर नहीं छोड़ी है. खड़गे ने कहा कि जम्मू, कश्मीर और लद्दाख भारत का अविभाज्य हिस्सा हैं, लेकिन गलवान के बाद पीएम मोदी की चीन को क्लीन चिट ने हमारी राष्ट्रीय सुरक्षा को खतरे में डाल दिया है.

‘जम्मू-कश्मीर को पूर्ण राज्य का दर्जा मिले’

खड़गे ने अपनी इस पोस्ट में आगे लिखा कि हम पिछले कुछ वर्षों में पीर पंजाल में आतंकवादी हमलों में वृद्धि और कश्मीरी पंडितों की लक्षित हत्याओं से बहुत चिंतित हैं. उन्होंने लिखा कि हमें उम्मीद है कि जम्मू-कश्मीर को जल्द ही पूर्ण राज्य का दर्जा मिलेगा और लद्दाख को एक राज्य बनाया जाएगा. लद्दाख के लोग एकजुट होकर संविधान की छठी अनुसूची के तहत क्षेत्र के जनजातीय लोगों के लिए सुरक्षा की मांग कर रहे हैं, लेकिन मोदी सरकार ने उन्हें बार-बार धोखा दिया है. जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के लोग बदलाव चाहते हैं और चाहते हैं कि उनकी आवाज़ सुनी जाए. भारत जोड़ो यात्रा के दौरान राहुल गांधी को मजबूत समर्थन देकर उन्होंने हमें यह संदेश दिया.

यह भी पढ़ें: Blast Call at Israel Embassy: दिल्ली में इजराइल दूतावास के बाहर धमाके की कॉल

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन