June 26, 2024
  • होम
  • Mallikarjun Kharge: कांग्रेस सांसद के अलग देश वाले बयान पर मल्लिकार्जुन खड़गे ने की निंदा, कही ये बात

Mallikarjun Kharge: कांग्रेस सांसद के अलग देश वाले बयान पर मल्लिकार्जुन खड़गे ने की निंदा, कही ये बात

नई दिल्ली: कांग्रेस सांसद डी के सुरेश द्वारा दिए गए अलग देश वाले बयान पर इन दिनों हंगामा मचा हुआ है. वहीं इस बयान के बाद भाजपा कांग्रेस पर हमलावर है. केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने आज राज्यसभा में डीके सुरेश के बयान का जिक्र करते हुए कहा कि इस बयान पर कांग्रेस पार्टी को माफी मांगनी चाहिए. डी के सुरेश के बयान से कांग्रेस ने किनारा कर लिया है. वहीं कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि अगर कोई भी देश को तोड़ने की बात करे तो हम उसका समर्थन नही करते है, चाहे वो किसी भी पार्टी का क्यों ना हो।

सुरेश ने क्या कहा था

आपको बता दें कि कांग्रेस सांसद डी के सुरेश ने केंद्रीय बजट पर प्रतिक्रिया देते हुए एक फरवरी को कहा था कि अगर विभिन्न करों से एकत्रित धनराशि के वितरण के मामले में दक्षिणी राज्यों के साथ हो रहे अन्याय को ठीक नहीं किया गया तो दक्षिणी राज्य एक अलग राष्ट्र की मांग करने के लिए मजबूर हो जाएंगे. उन्होंने दावा किया कि दक्षिण से धनराशि को एकत्रित कर उत्तर भारत में वितरित किया जा रहा है और दक्षिण भारत को उसका उचित हिस्सा नहीं मिल रहा है. वहीं कांग्रेस नेता डीके सुरेश ने कहा था कि हमारी मांग है कि हमें अपने राज्य से वस्तु, सीमा शुल्क और प्रत्यक्ष करों में अपना हिस्सा मिलना चाहिए. दक्षिण भारत के साथ बहुत अन्याय होते हुए हम देख रहे हैं, उत्तर भारत में हम अपने हिस्से का पैसा बंटते हुए देख रहे हैं, अगर इसकी निंदा आज हम नहीं करेंगे तो दक्षिण भारत के लिए आने वाले दिनों में एक अलग राष्ट्र का प्रस्ताव रखने की नौबत आ जाएगी।

कांग्रेस ने बयान से किया किनारा

वहीं कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री डी के शिवकुमार ने कहा कि सुरेश ने सिर्फ आम जनता की धारणा के बारे में बात की. सुरेश के इस बयान पर कर्नाटक के सीएम सिद्धरमैया ने कहा कि दक्षिण भारत के लिए अलग राष्ट्रीयता की मांग नहीं की जा सकती. उन्होंने कहा कि देश की संप्रभुता बनी रहनी चाहिए।

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन