Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव के लिए तैयारियों में जुटी बीजेपी, हरियाणा के लिए बनाई गई खास रणनीति

नई दिल्ली। पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव खत्म होने के बाद भाजपा का पूरा फोकस अब हरियाणा के लोकसभा और विधानसभा चुनावों पर रहेगा। इसको लेकर भाजपा आलाकमान अब एक्टिव मोड में आ गया है। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्‌डा और राष्ट्रीय संगठन मंत्री बीएल संतोष ने हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्‌टर से प्रदेश की सियासी हलचल का फीडबैक लिया। मुख्यमंत्री से सूबे की 10 लोकसभा सीटों पर सांसदों के कार्यों को लेकर चर्चा हुई।

10 सीटें जीतने का लक्ष्य

सीएम मनोहर लाल से भाजपा आलाकमान ने सांसदों की रिपोर्ट मांगी है जिससे पता चल सके कि किस सांसद ने क्षेत्र में अच्छे विकास कार्य करवाए हैं। इसके साथ खबरों की मानें तो बीजेपी आलाकमान की ओर से सीएम खट्टर को सभी 10 लोकसभा सीटों पर जीत हासिल करने का टारगेट दिया है। इसकी वजह से अब मुख्यमंत्री खट्टर प्रदेश के सियासी हलचल का अपडेट लगातार केंद्रीय आलाकमान तक पहुंचा रहे हैं।

सभी लोकसभा सीटों पर नजर

भाजपा पिछले लोकसभा चुनावों के प्रदर्शन को एक बार फिर दोहराना चाहती है। जिसको लेकर पार्टी ने तैयारी शुरू कर दी है। बीजेपी के फीडबैक और आंतरिक सर्वे में भाजपा को रोहतक, सोनीपत और सिरसा सीट पर कांटे की टक्कर के संकेत मिल रहे हैं। जिसकी वजह से अब भाजपा इन सीटों पर भी कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती। भाजपा ने इन सीटों के लिए विशेष रूप से तैयारी करनी शुरू कर दी है। इन तीन लोकसभा सीटों के अंदर आने वाले 27 विधानसभा सीटों पर भाजपा विशेष कार्यक्रम चलाने का प्लान बना रही है। आपको बता दें कि इन सभी सीटों पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह भी रैली कर चुके है।

Latest news