April 23, 2024
  • होम
  • Lok Sabha Election: 27 फरवरी को सीएम केजरीवाल करेंगे बैठक, उम्मीदवारों का कर सकते हैं ऐलान

Lok Sabha Election: 27 फरवरी को सीएम केजरीवाल करेंगे बैठक, उम्मीदवारों का कर सकते हैं ऐलान

नई दिल्ली: 27 फरवरी को आप के पीएसी की बैठक होगी. दिल्ली, हरियाणा और गुजरात में लोकसभा चुनावों के लिए आम आदमी पार्टी मंगलवार को ही उम्मीदवारों का एलान कर सकती है. इस बैठक में लोकसभा उम्मीदवारों के नाम को लेकर आम आदमी पार्टी चर्चा करेगी. आप ने भरूच और भावनगर लोकसभा सीट पर पहले ही उम्मीदवार का एलान कर दिया था. भावनगर से उमेशभाई मकवाना और भरूच से चैतर वसावा उम्मीदवार हैं।

आप और कांग्रेस ने 24 जनवरी को दिल्ली, हरियाणा, गुजरात और गोवा में सीट बंटवारे की घोषणा की थी. दिल्ली से कांग्रेस 3 और आप 4 लोकसभा सीट से चुनाव लड़ेगी. इसके साथ ही आम आदमी पार्टी हरियाणा की कुरुक्षेत्र लोकसभा सीट, गुजरात की भरूच सीट और भावनगर सीट पर भी चुनाव लड़ेगी. वहीं दोनों पार्टियों ने पंजाब की सभी 13 लोकसभा सीटों पर अलग-अलग चुनाव लड़ने का फैसला किया है. वहीं कांग्रेस अपना प्रत्याशी चंडीगढ़ लोकसभा क्षेत्र में उतारेगी।

वहीं आम आदमी पार्टी नई दिल्ली, पूर्वी दिल्ली, पश्चिमी दिल्ली और दक्षिणी दिल्ली लोकसभा सीट पर उम्मीदवार उतारेगी, जबकि कांग्रेस उत्तर पश्चिम दिल्ली, उत्तर पूर्वी दिल्ली और चांदनी चौक सीट पर चुनाव लड़ेगी. आपको बता दें कि दिल्ली में 7 लोकसभा सीट हैं. पिछले लोकसभा चुनाव में सभी सीट भाजपा ने जीती थीं. गुजरात में 26 लोकसभा सीट है, जिसमें से 24 सीट पर कांग्रेस चुनाव लड़ेगी. वहीं हरियाणा में 10 लोकसभा सीट हैं और यहां से कांग्रेस 9 सीटों पर चुनाव लड़ेगी।

Gyanvapi Masjid Case: व्यासजी तहखाने में पूजा पर रोक नहीं, इलाहाबाद HC ने खारिज की मुस्लिम पक्ष की याचिका

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो