Gujarat latest news : गुजरात पहुंच गृहमंत्री अमित शाह ने इन परियोजनाओं का किया उद्घाटन, पर्यटकों के लिए ये है खुशखबरी

नई दिल्ली। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह रविवार को गुजरात के बनासकांठा जिले में पहुंचे. यहां गृह मंत्री अमित शाह ने नडाबेट में भारत-पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय सीमा पर बॉर्डर व्यू पॉइंट का उद्घाटन किया. इस व्यू पॉइंट को पंजाब के वाघा-अटारी बॉर्डर की तर्ज पर बनाया गया है. जिससे नडाबेट यात्रियों को भारतीय सीमा पर एक सैन्य चौकी के कामकाज को देखने का अवसर प्रदान करेगा. इस दौरान यहां आने वाले पर्यटक भी डूबते सूरज का खूबसूरत नजारा देख सकेंगे.

क्या कहा गृह मंत्री अमित शाह ने?

इस मौके पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि देश में हर बार आपदाएं आई हैं. तब बीएसएफ ने वीरता दिखाने में कोई कसर नहीं छोड़ी. यहां आकर बच्चों के मन में भी देशभक्ति की भावना पैदा होती है.यहां पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए भी कदम उठाए जा रहे हैं.

सीएम भूपेंद्र पटेल के साथ अमित शाह ने की पूजा

दरअसल, नडाबेट में व्यू पॉइंट बनने से गुजरात पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा. गुजरात टूरिज्म के मुताबिक नाडाबेट में एक आर्ट गैलरी बनाई गई है.इसके अलावा बीएसएफ को समर्पित एक संग्रहालय भी तैयार किया गया है. इस मौके पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने नबाबेट में भारत-पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय सीमा पर व्यूपॉइंट के उद्घाटन समारोह में हिस्सा लिया. उद्घाटन से पहले रविवार को बनासकांठा के नदेश्वरी माता मंदिर में गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल के साथ अमित शाह ने पूजा की.

समारोह में लेंगे भाग

इसके बाद गृह मंत्री अमित शाह गांधी नगर में नेशनल कोऑपरेटिव डेयरी फेडरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड के स्वर्ण जयंती समारोह में हिस्सा लेंगे. केंद्रीय मंत्री गांधीनगर में गुजरात राज्य सहकारी विपणन संघ, गुजकोमासोल के कार्यालय का भी उद्घाटन करेंगे. वह आज शाम अहमदाबाद में आदर्श सहकारी ग्राम कार्यक्रम का शुभारंभ करेंगे.

 

यह भी पढ़ें:

पाकिस्तान: सुप्रीम कोर्ट ने डिप्टी स्पीकर के फैसले को बताया गैर संवैधानिक

Story Of Sher Singh Raana : शेर सिंह राणा की बायोपिक करेंगे विद्युत जामवाल

 

Latest news