April 24, 2024
  • होम
  • गोवा कांग्रेस में कलह, माइकल लोबो को नेता प्रतिपक्ष पद से हटाया

गोवा कांग्रेस में कलह, माइकल लोबो को नेता प्रतिपक्ष पद से हटाया

  • WRITTEN BY: Aanchal Pandey
  • LAST UPDATED : July 10, 2022, 10:27 pm IST

गोवा, गोवा में भी महाराष्ट्र जैसा राजनीतिक संकट बनता दिखाई दे रहा हैं, ऐसी खबरें आ रही हैं कि कांग्रेस के 6 से 10 विधायक बहुत जल्द भाजपा के साथ जा सकते हैं. वही गोवा कांग्रेस प्रभारी दिनेश गुंडू राव ने रविवार रात को बड़ा खुलासा करते हुए कहा कि हमारे कुछ नेताओं ने भाजपा के साथ मिलकर यह साजिश रची ताकि गोवा में कांग्रेस पार्टी कमजोर हो जाए और दलबदल हो जाए. उन्होंने बताया कि इस साजिश का नेतृत्व कांग्रेस के ही दो नेता एलओपी माइकल लोबो और दिगंबर कामत कर रहे थे, इसलिए पार्टी ने माइकल लोबो को गोवा के नेता प्रतिपक्ष के पद से तुरंत हटा दिया है.

महाराष्ट्र के बाद गोवा में कांग्रेस को झटका ?

वहीं, गोवा के डेस्क प्रभारी दिनेश गुंडू राव ने इसे अफवाह बताया है, राव ने पार्टी के 11 में से 10 विधायकों के साथ होटल में बैठक की थी. बता दें कि गोवा में 2019 में ऐसी सियासी घटना हो चुकी है, जहाँ कांग्रेस के 10 विधायकों ने अलग गुट बना लिया था और वे भाजपा में शामिल हो गए थे.
ऑल इंडिया कांग्रेस कमिटी (AICC) के ऑब्जर्वर ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि यह बैठक मॉनसून सत्र की रणनीति तय करने के लिए की गई थी, इसका किसी भी विधायक के दल बदलने से कोई लेना देना नहीं है.

बता दें कि गोवा विधान सभा चुनाव से पहले सभी प्रत्याशियों ने राहुल गांधी के सामने एक एफिडेविट पर साइन किया था, जिसमें उन्होंने इस बात पर सहमति जताई थी कि वे कभी भी भाजपा में शामिल नहीं होंगे. पणजी के महालक्ष्मी मंदिर में प्रत्याशियों ने ये शपथ ली थी.

महाराष्ट्र: मेट्रो कार शेड के खिलाफ प्रदर्शन में शामिल हुए आदित्य ठाकरे, कहा- आरे की लड़ाई मुंबई की लड़ाई है

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन