June 23, 2024
  • होम
  • Congress G-23 Meeting: कांग्रेस के G-23 नेताओं की गुलाम नबी आजाद के घर बैठक

Congress G-23 Meeting: कांग्रेस के G-23 नेताओं की गुलाम नबी आजाद के घर बैठक

  • WRITTEN BY: Aanchal Pandey
  • LAST UPDATED : March 17, 2022, 8:17 pm IST

Congress G-23 Meeting

नई दिल्ली, पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव में मिली हार के बाद कांग्रेस (Congress) पार्टी में फिलहाल मंथन चल रहा है, हार के बाद से G-23 कहा जाने वाला पार्टी का असंतुष्ट खेमा पहले से ज्यादा सक्रिय (Congress G-23 Meeting) हो गया है. पांच राज्यों में मिली हार के बाद 24 घंटों में दूसरी बार कांग्रेस के जी-23 नेताओं की बैठक गुलाम नबी आजाद (Ghulam Nabi Azad) के घर पर हो रही है.

इस बैठक में हिस्सा लेने के लिए आनंद शर्मा, कपिल सिब्बल और भूपेंद्र हुड्डा, गुलाम नबी आजाद के घर पहुँच गए हैं और यहाँ इनकी बैठक जारी है.

हार के बाद G23 का क्या है मिजाज़

जी-23 की बैठक पर कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि, पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी हर कांग्रेसी से बातचीत करने के लिए तैयार हैं. इस समय जब जरूरत है कि हमें एक साथ लड़ना चाहिए, तो कुछ राजनेता (G23 नेता) पार्टी के खिलाफ बयानबाजी कर रहे हैं. अगर उनकी मंशा इतनी ही सही है तो वो सोनिया गांधी से बात क्यों नहीं करते हैं.

अधीर रंजन चौधरी ने आगे कहा कि यही लोग हैं जिन्हें मंत्री भी बनाया गया था, जब इन राजनेताओं को यूपीए सरकार में मंत्री बनाया गया था, तो क्या उन्होंने पूछा कि लोकतांत्रिक प्रक्रिया को देखते हुए पद दिए जाने चाहिए? तब सब कुछ हंकी-डोरी था, सब सही था क्योंकि हम सत्ता में थे. राजनीतिक दलों को तो उतार-चढ़ाव देखते रहना होता है लेकिन, इसका मतलब ये नहीं की कम विद्रोह करने लगे. विद्रोह करना कहीं से भी सही नहीं है.

 

यह भी पढ़ें:

Japan Earthquake: जापान में 7.3 तीव्रता का भूकंप, 20 लाख घर अंधेरे में डूबे, बुलेट ट्रेन पटरी से उतरी

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन