April 18, 2024
  • होम
  • विधानसभा की कार्यवाही से पहले CM Yogi ने महिला विधायकों को लिखा पत्र

विधानसभा की कार्यवाही से पहले CM Yogi ने महिला विधायकों को लिखा पत्र

  • WRITTEN BY: Aanchal Pandey
  • LAST UPDATED : September 20, 2022, 10:10 pm IST

लखनऊ। उत्तर प्रदेश का विधानसभा सत्र शुरू हुआ, ऐसे में हंगामा होना तो लाज़मी है. मंगलवार को सत्र के दौरान जहाँ सीएम योगी और अखिलेश यादव में तना-तनी देखने को मिली तो वहीं सपाइयों ने सदन में ही धरना दे दिया, जिसके चलते आज की कार्यवाही स्थगित हो गई. इसी बीच, सीएम योगी ने सभी महिला विधायकों को चिट्ठी लिखी है. इस चिट्ठी के जरिए सीएम योगी ने महिला विधायकों को “मिशन शक्ति” के बारे में जानकारी दी है. बता दें, 22 सितंबर का दिन उत्तर प्रदेश विधानसभा के लिए ऐतिहासिक होने वाला है, क्योंकि ये दिन महिलाओं को समर्पित होगा.

पत्र में क्या लिखा

सीएम योगी ने महिला विधायकों को लिखी इस चिट्ठी में मिशन शक्ति के अंतर्गत केंद्र और राज्य सरकार की महिला सशक्तिकरण से जुड़ी योजनाओं और कार्यक्रमों के सफल परिणाम पर बधाई दी है. वहीं, सीएम योगी ने पिछले पांच सालों में सरकार द्वारा महिला सशक्तिकरण की दिशा में किए गए कार्यों का भी उल्लेख किया.
इस पत्र में सीएम योगी ने मुख्यमंत्री कन्या सुमंगला योजना, मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना, सरकारी नौकरियों में महिलाओं की भागीदारी बढ़ाकर, स्वरोजगारपरक योजनाओं से जोड़कर महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने की दिशा में कार्य का जिक्र किया है. सीएम ने अपने पत्र के साथ ही महिला सशक्तिकरण से जुड़ी योजनाओं की सभी जानकारी दी है, साथ ही महिला विधायकों को उनके कार्य के लिए धन्यवाद भी कहा है.

गौरतलब है कि 22 सितंबर को विधानसभा की 47 और विधान परिषद की 6 महिला सदस्य विधानसभा में अपनी बात रखेंगी, बता दें ये पहली बार है जब महिला विधायकों के लिए विशेष सत्र का आयोजन किया जा रहा है. 22 सितंबर का दिन उत्तर प्रदेश की सभी महिला विधायकों को समर्पित होगा.

 

Mohali MMS leak: प्रशासन का भांडाफोड़! आरोपी ने दूसरी लड़कियों का MMS बनाने की बात कबूली

राजस्थान में बीजेपी महिला कार्यकर्ता का सिर धड़ से अलग करने की धमकी

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो