March 4, 2024
  • होम
  • भाजपा सांसद दो पत्नियों के साथ करवा चौथ मनाकर सोशल मीडिया पर छाए

भाजपा सांसद दो पत्नियों के साथ करवा चौथ मनाकर सोशल मीडिया पर छाए

  • WRITTEN BY: Aanchal Pandey
  • LAST UPDATED : October 14, 2022, 12:58 pm IST

नई दिल्ली. सुहागिनों का पर्व करवा चौथ गुरुवार को देश-दुनिया में पूरे धूम-धाम से मनाया गया, ऐसे में देश से महिलाओं के करवा चौथ मनाने के कई वीडियोज़ भी सामने आए. इस बीच राजस्थान के उदयपुर से भारतीय जनता पार्टी (BJP) के सांसद अर्जुनलाल मीणा भी सुर्खियों में छाए हुए हैं. दरअसल, 58 साल के सांसद मीणा ने करवा चौथ का पर्व अपनी दोनों पत्नियों के साथ मनाया, इसके चलते अब सांसद मीणा सुर्ख़ियों में छाए हुए हैं.

सांसद अर्जुनलाल मीणा की दो पत्नियां हैं, उनकी मीनाक्षी और राजकुमारी से शादी हुई थी. मीनाक्षी और राजकुमारी दोनों बहनें हैं, अगर दोनों के पेशे की बात करें तो दोनों ही कार्यरत हैं, सांसद की एक पत्नी राजकुमारी टीचर हैं, तो वहीं दूसरी पत्नी मीनाक्षी एक गैस एजेंसी की मालकिन हैं.

दो बार से सांसद हैं मीणा

बता दें कि अर्जुनलाल मीणा राजस्थान के उन 25 भाजपा सांसदों में शामिल थे, जिन्हें 2019 के लोकसभा चुनाव में उदयपुर संसदीय क्षेत्र की जनता ने संसद में भेजा था. इससे पहले 2014 के आम चुनाव में भी सासंद रह चुके हैं. अर्जुनलाल मीणा राजस्थान की मोहनलाल सुखाड़िया यूनिवर्सिटी से एम कॉम, बीएड और एलएलबी कर चुके हैं और साल 2003 से 2008 तक विधायक भी रह चुके हैं. इसके बाद BJP नेता ने साल 2014 के लोकसभा चुनाव में उदयपुर से सांसद चुने गए और दोबारा 2019 में भी मीणा ने जीत हासिल की.

गौरतलब है, गुरुवार (13 अक्टूबर) को करवा चौथ का पर्व था. हिंदू धर्म में करवा चौथ का खास महत्व होता है, यह पर्व हर साल कार्तिक मास के कृष्ण पक्ष की चतुर्थी को रखा जाता है. इस दिन सुहागिन महिलाएं पति की लंबी उम्र की कामना कर निर्जला व्रत रखती हैं और चांद देखने के बाद ही पति की पूजा कर पति के हाथों अपना व्रत खोलती हैं.

Chhattisgarh ED Raid: फिर IAS के घर से मिला 2 करोड़ 4 किलो सोना, 20 कैरेट का हीरा और 47 लाख कैश

Bomb Threat: मॉस्को से दिल्ली आ रही फ्लाइट में बम की सूचना से हड़कंप, आनन-फानन में लैंड करवाया गया विमान

Tags