April 13, 2024
  • होम
  • भाजपा सांसद मीणा ने गहलोत के बेटे पर लगाया भ्रष्टाचार का आरोप, ED को सौंपे सबूत

भाजपा सांसद मीणा ने गहलोत के बेटे पर लगाया भ्रष्टाचार का आरोप, ED को सौंपे सबूत

नई दिल्ली। भाजपा सांसद किरोड़ी लाल मीणा 5,000 करोड़ रुपये के कथित घोटाले को लेकर सूचना और संचार विभाग (डीओसी) के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) में शिकायत दर्ज करने के बाद, राजस्थान के भाजपा सांसद किरोड़ी लाला ने शुक्रवार को अशोक गहलोत के बेटे वैभव गहलोत के खिलाफ एजेंसी को अलग से शिकायत करेंगे।

किरोड़ी लाल मीणा देंगे बयान

बीजेपी सांसद ने आरोप लगाया है कि मॉरीशस की एक शेल कंपनी ने होटल फेयरमोंट में करीब 100 करोड़ रुपये का निवेश किया है। मीणा ने आरोप लगाया कि यह पैसा गहलोत और उनके परिवार के सदस्यों का है। उनकी टीम ने कहा कि किरोड़ी लाल मीणा शुक्रवार यानी 9 जून को ईडी कार्यालय पहुंचकर वैभव गहलोत और फेयरमोंट होटल के मालिक रतनकांत शर्मा के खिलाफ बयान देंगे।

मीणा ने लगाया गहलोत परिवार पर आरोप

मीणा ने गुरुवार को भाजपा मुख्यालय में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए अशोक गहलोत,उनके बेटे वैभव गहलोत और बहू हिमांशी गहलोत पर फाइव स्टार हेरिटेज होटल व्यवसाय में करोड़ों रुपये का अवैध निवेश करने और फर्जी होने का आरोप लगाया।

मीणा ने की ED से जांच की मांग

मीणा ने अवैध भूमि परिवर्तन, चरागाह भूमि, अवैध निर्माण और सिंचाई विभाग की भूमि पर अतिक्रमण का आरोप लगते हुए ईडी से जांच की मांग की। मीणा ने मुख्य रूप से रैफल्स होटल, माउंट आबू, ताज अरावली होटल में निमडी पैलेस और जयपुर में फेयरमोंट होटल में कथित अनियमितताओं की ओर इशारा किया।

उन्होंने आरोप लगाया कि व्यवसाय से किए गए लाभ का हिस्सा वैभव गहलोत की डमी कंपनी सनलाइट कार रेंटल प्राइवेट लिमिटेड को ट्रांसफर किया जा रहा है। उन्होंने ये भी कहा कि हिमांशी गहलोत और वैभव गहलोत मॉरीशस से निवेश किए गए पैसे से फेयरमोंट होटल में बेनामी कारोबार में शामिल हैं।

यह भी पढ़िए :

Raipur: मोतीबाग के PNB एटीएम में लगी भीषण आग, कई मशीनें जलकर खाक

अमरनाथ यात्रा के सुरक्षा इंतजाम की समीक्षा करेंगे अमित शाह, तैयार होगा फुल प्रूफ प्लान

 

 

 

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो