April 24, 2024
  • होम
  • मोदी लहर में इन सीटों पर हारी थी बीजेपी, इस बार ये नेता से संभालेंगे मोर्चा

मोदी लहर में इन सीटों पर हारी थी बीजेपी, इस बार ये नेता से संभालेंगे मोर्चा

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी ने अपनी पहली लिस्ट जारी कर दी है. इस लिस्ट में 195 सीटों पर उम्मीदवारों का नाम एलान किया है. बीजेपी ने 45 पुराने चेहरों पर भरोसा जताया है. भारतीय जनता पार्टी की पहली लिस्ट में उत्तर प्रदेश की 51 सीटें भी शामिल हैं. इसमें हारी हुई सीटों में अंबेडकरनगर से बहुजन समाज पार्टी से आए रितेश पांडे, नगीना से ओम कुमार, जौनपुर से कृपाशंकर सिंह और श्रावस्ती से साकेत मिश्रा को मैदान में उतारा है।

साल 2021 में कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हुए थे कृपाशंकर सिंह

आपको बता दें कि जुलाई 2021 में कृपाशंकर सिंह कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हुए थे. साल 2004 में महाराष्ट्र सरकार में वो राज्य मंत्री रह चुके हैं. साथ ही 2011 तक मुंबई कांग्रेस अध्यक्ष की कमान भी संभाला है. बताया जा रहा है कि साल 2009 में शिवसेना के खिलाफ कांग्रेस की बढ़त में उनकी अहम भूमिका रही. वहीं कृपाशंकर सिंह को लेकर जो विवाद रहे उसमें आय से ज्यादा संपत्ति रखने का आरोप चर्चा में रहा. साथ ही 2जी घोटाले में बेटे का नाम जुड़ने से सियासी गलियारे में काफी चर्चा रहा और इसी चलते कांग्रेस से उन्हें इस्तीफा देना पड़ा था।

साकेत मिश्रा को श्रावस्ती से मिला टिकट

बता दें कि भाजपा ने श्रावस्ती से साकेत मिश्रा को टिकट दिया है. वहीं देवरिया के कसिली गांव में साकेत मिश्रा का पैतृक है, लेकिन राजनीति के दुनिया में आने के लिए उन्होंने ननिहाल को चुना और साकेत मिश्रा का ननिहाल श्रावस्ती में है. वहीं साकेत मिश्रा के नाना पंडित बदलूराम शुक्ला क्षेत्र के ब्राह्मण चेहरों में से रहे हैं. इतना ही नहीं बहराइच से कांग्रेस के सांसद भी रहे हैं. लोकसभा चुनाव से पहले साकेत मिश्रा ने जमीन स्तर से श्रावस्ती में काम किया और लोगों को जोड़ा. वहीं रितेश पांडे को अंबेडकरनगर से टिकट मिला है. पिछले महीने ही रितेश पांडे बहुजन समाज पार्टी को छोड़कर भाजपा में शामिल हुए थे. उन 9 सांसदों में रितेश पांडे शामिल थे जिन्होंने बजट सत्र के दौरान संसद भवन की कैंटीन में लंच किया था।

Kisan Andolan: कल शुभकरण की अंतिम अरदास पर किसान करेंगे फैसला, फिलहाल दिल्ली कूच नहीं

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन