April 12, 2024
  • होम
  • Assembly Elections: चुनाव के नतीजे आने से पहले डीके शिवकुमार को मिला कांग्रेस का बड़ा जिम्‍मा

Assembly Elections: चुनाव के नतीजे आने से पहले डीके शिवकुमार को मिला कांग्रेस का बड़ा जिम्‍मा

नई दिल्ली: मध्य प्रदेश, राजस्थान सहित चार राज्यों के विधानसभा चुनाव के नतीजे तीन दिसंबर को साफ हो जाएंगे, जबकि 4 दिसंबर को मिजोरम के नतीजे आएंगे. हालांकि एग्जिट पोल्स के अनुमानों ने इससे पहले सभी दलों की धड़कनें बढ़ा दी हैं. खबर है कि इन चुनाव नतीजों से पहले ही कांग्रेस अलर्ट मोड में आ गई है और उसने पार्टी के संकटमोचक कहे जाने वाले डीके शिवकुमार को एक्टिव कर दिया है।

एग्जिट पोल के अनुसार मध्य प्रदेश में भाजपा तो छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार बनने का अनुमान है, जबकि राजस्थान और तेलंगाना में कांटे का मुकाबला दिखाया गया है. राजस्थान में कांग्रेस को भाजपा के खिलाफ थोड़ी बढ़त मिलने का अनुमान है तो वहीं तेलंगाना में करीब 10 साल बाद कांग्रेस सरकार बनने का दावा कर रहे हैं।

डीके शिवकुमार को मिला बड़ा जिम्‍मा

इस बीच खबर सामने आ रही है कि कांग्रेस आलाकमान ने पार्टी के संकटमोचक कहे जाने वाले डीके शिवकुमार को एक्टिव कर दिया है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक कांग्रेस ने इन दोनों राज्यों में प्रतिद्वंद्वी दलों भाजपा और बीआरएस की किसी भी संभावित खरीद-फरोख्त की कोशिश को रोकने के लिए डीके शिवकुमार को पार्टी विधायकों की बाड़बंदी का जिम्मा सौंपा है. कांग्रेस विधायकों को रखने के लिए पार्टी ने शिवकुमार को कम से कम 2 से 3 रिसॉर्ट या होटल तैयार रखने के लिए कहा है. इसके अलावा कुछ अतिरिक्त होटलों की भी व्यवस्था करने का उन्हें निर्देश दिया गया है ताकि जरूरत पड़ने पर मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ के विधायकों को भी यहां ठहराया जा सके।

यह भी पढ़े : 

The Kerala Story: अदा शर्मा ने केरला स्टोरी के आलोचकों को दिया करारा जवाब, कही ये बात

सेना की महिला अधिकारी अब चलाएगीं तोप और रॉकेट,आर्टिलरी रेजीमेंट में पहले बैच को मिला कमीशन

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो