Assembly elections 2022: खत्म हुए चुनाव प्रचार, उत्तर प्रदेश, गोवा और उत्तराखंड में 14 फरवरी को होने वाले हैं मतदान

Assembly elections 2022:

नई दिल्ली, Assembly elections 2022: पहले चरण का चुनाव शांतिपूर्ण तरीके से निपटने के बाद अब सभी पार्टियों के दिग्गजों ने दूसरे चरण के चुनाव के लिए ताकत झोंक दी है. 14 फरवरी को जहाँ उत्तर प्रदेश में दुसरे चरण का चुनाव होने वाला है, तो वहीं उत्तराखंड कर गोवा में 14 फरवरी में पहला मतदान हुआ.

उत्तर प्रदेश में दिग्गज नेताओं ने झोंकी ताकत

उत्तर प्रदेश में 14 फरवरी को दुसरे चरण का मतदान होना है, इससे पहले शनिवार को प्रदेश में चुनाव प्रचार खत्म हो गया. प्रदेश में सत्तारूढ़ भाजपा समेत सभी दलों के नेताओं ने दूसरे चरण में अपने उम्मीदवारों का माहौल बनाने के लिए पूरा दम लगा दिया है. इस कड़ी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव समेत तमाम बड़े नेताओं ने दूसरे चरण के तहत मतदान होने वाले जिलों में शुक्रवार को ताबड़तोड़ जनसभाएं कर अपने प्रत्याशियों के लिए वोट मांगे.

उत्तर प्रदेश के 9 जिलों में 55 सीटों पर मतदान

उत्तर प्रदेश में दुसरे चरण में 9 जिलों की 55 सीटों पर मतदान होने है, जिसके लिए शुक्रवार को सहारनपुर, बिजनौर, मुरादाबाद, संभल, रामपुर, बरेली, अमरोहा, शाहजहांपुर व बदायूं में तमाम राजनीतिक दलों के दिग्गज नेताओं व स्टार प्रचारकों ने अपने प्रत्याशियों के लिए वोट मांगे. इस कड़ी में पीएम मोदी ने कासगंज के पटियाली में जनसभा की तो अमित शाह बरेली में थे. वहीं, सीएम योगी ने कासगंज के अलावा शाजहांपुर व बदायूं में जनसभाएं कीं, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह, केशव प्रसाद मौर्य व अन्य नेताओं ने भी भी ताबड़तोड़ जनसभाएं कर मतदाताओं से संपर्क स्थापित करने की कोशिश की. दूसरी तरफ सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने रामपुर में चुनावी सभा की, तो वहीं कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने वर्चुअल रैली कर अपनी पार्टी के उम्मीदवारों के लिए वोट मांगे.

क्या हैं गोवा के सियासी समीकरण

गोवा विधानसभा चुनाव (Goa Assembly Election 2022) के लिए सभी 40 सीटों पर 14 फरवरी (Goa Election Voting Date) सोमवार को मतदान होना है. सोमवार सुबह 7 बजे से राज्य में मतदान शुरू हो जाएगा. वहीं, इस बार राज्य में कांग्रेस, भाजपा (BJP in Goa) और आम आदमी पार्टी (AAP in Goa) के बीच कड़ा मुकाबला देखने को मिलने वाला है. गोवा से भाजपा की सत्ता से हटाने के लिए कांग्रेस (Congress in Goa) पूरा जोर लगा रही है, जबकि बीजेपी के सामने सत्ता बचाने की बड़ी चुनौती है.

उत्तराखंड में खत्म हुआ चुनाव प्रचार

उत्तराखंड में 14 फरवरी को 70 सीटों पर मतदान होना है, शनिवार को राज्य में चुनाव प्रचार का अंतिम दिन था. इस कड़ी में सत्तारूढ़ पार्टी ने राज्य में अपने स्टार प्रचारकों को पूरी तरीके से चुनाव मैदान में उतार दिया था. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह और मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने भी चुनाव प्रचार करते हुए राज्य में पार्टी के लिए वोट मांगे. वहीं, विपक्ष की बात करें तो कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ऊधमसिंह नगर औऱ हल्द्वानी में जनसभा करते हुए वोट मांगे.

 

यह भी पढ़ें:

Hijab Row: कर्नाटक में बढ़ते विवाद के बीच शिक्षण संस्थान 16 फरवरी तक किए गये बंद

Horrific Accident in Rajasthan भिवाड़ी में निर्माणाधीन इमारत हुई जमींदोज, एक की मौत- दर्जन भर मजदूर हुए घायल

Latest news

spot_img