March 4, 2024
  • होम
  • निलंबन रद्द होते ही संसद पहुंचे राघव चड्ढा, कहा- बंद हो जांच एजेंसियों का दुरुपयोग

निलंबन रद्द होते ही संसद पहुंचे राघव चड्ढा, कहा- बंद हो जांच एजेंसियों का दुरुपयोग

  • WRITTEN BY: Arpit Shukla
  • LAST UPDATED : December 5, 2023, 1:30 pm IST

नई दिल्ली। संसद के शीतकालीन सत्र के दौरान मंगलवार को आम आदमी पार्टी से राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा संसद पहुंचे। जहां उन्होंने केंद्रीय जांच एजेंसियों के दुरुपयोग पर केंद्र सरकार पर निशाना साधा। संसद परिसर में महात्मा गांधी की प्रतिमा के पास आप सांसदों ने प्रदर्शन किया। बता दें कि सोमवार को पंजाब से राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा का 115 दिनों बाद निलंबन रद्द हुआ है।

आप सांसदों का प्रदर्शन

संसद परिसर में आप सांसद राघव चड्ढा के अलावा अन्य दलों के सांसद भी नजर आए। सभी के हाथों में तख्तियां थीं। इन तख्तियों पर लिखा था ‘जांच एजेंसियों का दुरुपयोग बंद करो’, ‘संजय सिंह को रिहा करो’, ‘मनीष सिसोदिया को रिहा करो’, ‘लोकतंत्र की हत्या बंद करो’। आम आदमी पार्टी केवल संसद ही नहीं दिल्ली में भी शराब घोटाले को लेकर बीजेपी के खिलाफ मोर्चा खोल रखा है। सीएम केजरीवाल को जेल से सरकार चलानी चाहिए या नहीं इसको लेकर भी हस्ताक्षर अभियान चल रहा है।

राघव चड्ढा का सरकार पर हमला

115 दिनों के बाद आम आदमी पार्टी के नेता राघव चड्ढा का सोमवार को संसद में एक प्रस्ताव लाकर उनका निलंबन रद्द कर दिया। सदस्यता बहाल होने के बाद राघव चड्ढा संसद भवन पहुंचे। उन्होंने एक्स पर पोस्ट कर कहा कि मैंने आज संसद परिसर में महात्मा गांधी जी को अपनी श्रद्धांजलि अर्पित की। उन्होंने कहा कि बापू का जीवन हमें सिखाता है कि चुनौती कितनी भी कठिन क्यों न हो, सच की हमेशा जीत होती है। उन्होंने आगे कहा कि 11 अगस्त 2023 को मुझे राज्यसभा से निलंबित कर दिया गया था। अपना निलंबन रद्द कराने के लिए मुझे सर्वोच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाना पड़ा और अदालत के हस्तक्षेप के बाद मेरा निलंबन समाप्त हुआ है।

Tags