June 23, 2024
  • होम
  • पश्चिम बंगाल के उपचुनाव में 73.49 हुई वोटिंग, 2 मार्च को आएँगे नतीजे

पश्चिम बंगाल के उपचुनाव में 73.49 हुई वोटिंग, 2 मार्च को आएँगे नतीजे

  • WRITTEN BY: Amisha Singh
  • LAST UPDATED : February 27, 2023, 6:54 pm IST

कोलकाता: पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद जिले की सागरदिगी विधानसभा सीट के लिए सोमवार को हुए उपचुनाव में शाम पांच बजे तक 73.49 फीसदी से ज्यादा मतदान दर्ज किया गया। एक चुनाव अधिकारी ने यह जानकारी दी। मतदान के दौरान किसी अप्रिय घटना की सूचना नहीं है। साथी चुनाव निदेशक संजय बसु ने पीटीआई-भाषा से कहा, ”दोपहर तीन बजे तक 73.49 फीसदी मतदान दर्ज किया गया, अब तक यह पूरी तरह से शांतिपूर्ण रहा है।” आंशिक विधानसभा चुनाव के लिए मतगणना 2 मार्च को होगी।

आपको बता दें कि सुबह मतदान के दौरान कुछ मतदान केंद्रों पर तनाव भी रहा। एक चुनाव अधिकारी को बाद में पद से हटा दिया गया था। हालाँकि, टीएमसी सत्तारूढ़ ने सीआरपीएफ पर मतदाताओं को प्रभावित करने की कोशिश करने का आरोप लगाया। वहीं, बीजेपी और वाममोर्चा कांग्रेस के उम्मीदवारों ने भी टीएमसी पर आरोप लगाया।

टीएमसी ने एक वीडियो ट्वीट किया

वीडियो ट्वीट करते हुए लिखा कि “सागरदिघी चुनाव भाजपा के अलोकतांत्रिक दृष्टिकोण और सत्ता के दुरुपयोग का एक चमकदार उदाहरण है। जनता को खुश करके चुनाव जीते जाते हैं, भाजपा को परेशान करके नहीं। देखें कि सीआरपीएफ मतदाताओं को कैसे प्रभावित करने की कोशिश कर रही है।” हालाँकि, विपक्षी भाजपा ने टीएमसी पर एक मामूली मुद्दे को बड़ा मुद्दा बनाने की कोशिश करने का आरोप लगाया।

भाजपा ने टीएमसी के आरोप को किया खारिज

भाजपा के राज्य प्रवक्ता समिक भट्टाचार्य ने कहा, “सीआरपीएफ नजर रख रही है और टीएमसी के आरोपों और नाराजगी के पीछे यही मकसद है।” इस मामले में अभी सीईओ कार्यालय की ओर से कोई जवाब नहीं आया है। चुनाव आयोग ने स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव सुनिश्चित करने के लिए क्षेत्र में 30 कोर बल कंपनियों को तैनात किया है। 2011 से इस सीट पर काबिज टीएमसी ने 2021 में लगभग 50,000 वोटों के अंतर से जीत हासिल की, कुल वोट का 50% से अधिक हासिल किया, जबकि भाजपा और कांग्रेस-वाम गठबंधन ने 24% और 19% क्रमश जीत हासिल की।

टीएमसी विधायक के निधन के बाद हुआ मतदान

आपको बता दें, तृणमूल कांग्रेस, विपक्षी भाजपा और कांग्रेस-वाम गठबंधन के उम्मीदवार मुख्य दावेदार हैं। टीएमसी ने देबाशीष बनर्जी को मैदान में उतारा, भाजपा के उम्मीदवार दिलीप साहा हैं और वामपंथी कांग्रेस के उम्मीदवार बायरन बिस्वास हैं। सागरदिघ विधानसभा सीट पर उपचुनाव इसलिए भी जरूरी हो गया था क्योंकि पिछले साल दिसंबर में टीएमसी विधायक और राज्य के मंत्री सुब्रत साहा की मौत हो गई थी।

 

यह भी पढ़ें :

 

Delhi Excise Case: बीजेपी बोली- ‘अरविंद केजरीवाल का अहंकार टूटेगा, AAP के पास सवालों का नहीं है जवाब’

मनीष सिसोदिया का दावा! बीजेपी ने मेरे खिलाफ सभी सीबीआई, ईडी मामलों को बंद करने की रखी पेशकश

 

 

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन