February 28, 2024
  • होम
  • Wrestlers Protest: जंतर-मंतर पर पहलवानों और पुलिस में झड़प, विनेश फोगाट के छलके आंसू

Wrestlers Protest: जंतर-मंतर पर पहलवानों और पुलिस में झड़प, विनेश फोगाट के छलके आंसू

  • WRITTEN BY: Noreen Ahmed
  • LAST UPDATED : May 4, 2023, 6:22 am IST

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली के जंतर-मंतर पर धरने पर बैठे अखाड़े के पहलवानों और पुलिस के बीच कल बुधवार (3 मई) रात तकरीबन 11 बजे झड़प हो गई. वहीं इस हाथापाई की घटना के कई वीडियो सामने आ रहे हैं. पहलवानों का आरोप है कि बरसात के कारण उन्होंने बेड मंगवाए थे, जिन्हें लाने से पुलिस ने रोक दिया. वहीं मशहूर खिलाड़ी बजरंग पुनिया और दिल्ली पुलिस के बीच हुई झड़प का वीडियो भी सामने आया है. वहीं दूसरी तरफ पहलवान विनेश फोगाट एक वीडियो में रोती हुई दिख रही हैं. साथ ही विनेश फोगाट ने गंभीर आरोप लगाए हैं. इतना ही नहीं इस मामले पर दिल्ली पुलिस का भी बयान आया है.

दिल्ली पुलिस का बयान

दरअसल दिल्ली पुलिस ने इस मामले को मामूली कहासुनी बताया है. डीसीपी प्रणब तायल का कहना है कि जंतर-मंतर पर पहलवानों के धरने के दौरान आप (AAP) नेता सोमनाथ भारती बिना किसी इजाजत फोल्डिंग बेड लेकर धरना स्थल पर आ गए. हमने हस्तक्षेप किया तो समर्थक आक्रामक हो गए और ट्रक से बेड निकालने का प्रयास किया. इसके बाद फिर मामूली हमारी कहासुनी हुई और 2 अन्य लोगों के साथ आप नेता सोमनाथ भारती को भी हिरासत में ले लिया गया.

बजरंग पुनिया ने लगाया आरोप

स्टार पहलवान बजरंग पुनिया ने आरोप लगाते हुए कहा कि पुलिसकर्मियों ने बहन-बेटियों की गालियां दी और उनके साथ मारपीट भी की. साथ ही बजरंग पुनिया ने बताया कि पूरे देश के समर्थन की आवश्यकता है, सभी को दिल्ली आना चाहिए. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, पूर्व पहलवान राजवीर ने बताया कि बरसात की वजह से गद्दे भीग गए थे, इसलिए हम सोने के लिए फोल्डिंग बेड ला रहे थे लेकिन पुलिस ने हमें इसकी अनुमति नहीं दी. इतना ही नहीं उन्होंने कहा कि नशे में धुत पुलिसकर्मी धर्मेंद्र ने विनेश फोगाट से अपशब्द कहे और हमारे साथ हाथापाई की.

बजरंग पुनिया ने बताया कि उन्होंने हमें पीटना शुरू कर दिया. साथ ही बजरंग पूनिया के रिश्तेदार दुष्यंत और राहुल के सिर पर चोटें भी आई हैं. इसके अलावा पुलिस ने चिकित्सकों को भी धरनास्थल पर आने की इजाजत नहीं दी. इतना ही नहीं महिला कांस्टेबल ने तो हमारे साथ दुर्व्यवहार किया.

ये भी जरूर पढ़ें-

Adipurush Poster: ‘आदिपुरुष’ के नए पोस्टर में राम, सीता और लक्ष्मण के लुक पर उठे सवाल

2024 लोकसभा चुनाव में विपक्ष की भूमिका पर ममता बनर्जी का बड़ा बयान-” सबको एक होना होगा “

 

Tags