May 23, 2024
  • होम
  • रामेश्वरम कैफे ब्लास्ट के आरोपियों के पश्चिम बंगाल से पकड़े जाने पर क्या बोलीं ममता बनर्जी?

रामेश्वरम कैफे ब्लास्ट के आरोपियों के पश्चिम बंगाल से पकड़े जाने पर क्या बोलीं ममता बनर्जी?

  • WRITTEN BY: Vaibhav Mishra
  • LAST UPDATED : April 12, 2024, 6:24 pm IST

कोलकाता/बेंगलुरु/नई दिल्ली: कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु के रामेश्वरम कैफे ब्लास्ट मामले में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने शुक्रवार को पश्चिम बंगाल के पुरबा मेदनीपुर जिले से दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया. इन आरोपियों के नाम अब्दुल मतीन ताहा और मुसाविर हुसैन शाजिब हैं. जांच एजेंसी के मुताबिक, शाजिब ने 1 मार्च को कैफे में IED रखा था, जबकि ताहा ने ब्लास्ट का पूरा प्लान बनाया था.

सीएम ममता बनर्जी का रिएक्शन आया

रामेश्वरम कैफे ब्लास्ट के आरोपियों के पश्चिम बंगाल से पकड़े जाने पर राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का पहला रिएक्शन आया है. उन्होंने कहा है कि बेंगलुरु कैफे ब्लास्ट के दोनों आरोपियों की गिरफ्तारी हमारे कारण हुई है. कूचबिहार के दिनहाटा में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए ममता ने कहा कि बीजेपी के एक नेता कह रहे हैं कि पश्चिम बंगाल सुरक्षित नहीं है, जबकि बंगाल पुलिस के एक्शन की वजह से ही आरोपियों को दो घंटे के अंदर गिरफ्तार किया जा सका.

NIA ने 5 अप्रैल को जारी की थी पहचान

बता दें कि इससे पहले रामेश्वरम कैफे ब्लास्ट मामले की जांच कर रही एनआईए (NIA) ने 5 अप्रैल को बताया था कि मुख्य आरोपी और सह-आरोपी की पहचान हो गई है. जांच एजेंसी ने बताया कि मुख्य आरोपी मुसाविर हुसैन शाजिब और सह-आरोपी अब्दुल मतीन ताहा है. मुसाविर ही रामेश्वरम कैफे में विस्फोटक ले गया था. दोनों आरोपी कर्नाटक के शिवमोगा के रहने वाले हैं.

यह भी पढ़ें-

रामेश्वरम कैफे ब्लास्ट मामले में NIA को मिली बड़ी सफलता, मास्टरमाइंड समेत दो आरोपी गिरफ्तार

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन