June 17, 2024
  • होम
  • रामेश्वरम कैफे ब्लास्ट मामले में NIA को मिली बड़ी सफलता, मास्टरमाइंड समेत दो आरोपी गिरफ्तार

रामेश्वरम कैफे ब्लास्ट मामले में NIA को मिली बड़ी सफलता, मास्टरमाइंड समेत दो आरोपी गिरफ्तार

  • WRITTEN BY: Sajid Hussain
  • LAST UPDATED : April 12, 2024, 12:22 pm IST

बेंगलुरु: रामेश्वरम कैफे ब्लास्ट केस में एनआईए को बड़ी सफलता मिली है। NIA ने आज सुबह दो संदिग्ध आरोपियों को कोलकाता से हिरासत में ले लिया। जिन दो आरोपियों को एनआईए ने पकड़ा है उनके नाम अब्दुल मथीन ताहा और मुसाविर शाजीब हुसैन है। एनआईए के अनुसार, मुसाविर हुसैन शाजिब वह आरोपी है जिसने कैफे में IED को रखा था और अब्दुल मथीन ताहा ब्लास्ट की योजना बनाने, उसे अंजाम देने और उसके बाद भागने के पीछे मास्टरमाइंड है।

केंद्रीय खुफिया एजेंसियों द्वारा चलाया गया अभियान

एजेंसी ने बताया कि 12 अप्रैल की सुबह फरार आरोपियों को कोलकाता के पास देखा गया। जिसके बाद एजेंसियों द्वारा आरोपियों को पकड़ने के लिए अभियान चलाया गया। ये अभियान NIA की टीम द्वारा चलाया गया। इस अभियान में केंद्रीय खुफिया एजेंसी, पश्चिम बंगाल, तेलंगाना, कर्नाटक और केरल की राज्य पुलिस एजेंसिया भी शामिल थी। राज्य पुलिस एजेंसियों के बीच बेहतर तालमेल होने की वजह से ही आरोपियों को पकड़ा जा सका।

बेंगलुरु के रामेश्वर कैफे में हुआ था ब्लास्ट

1 मार्च को बेंगलुरु के रामेश्वरम कैफे में एक ब्लास्ट हुआ था। जिसमें कई ग्राहक और होटल कर्मचारी घायल हो गए थे। एजेंसी ने ब्लास्ट के आरोपियों को पकड़ने के लिए 29 मार्च को दो मुख्य आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए सूचना देने पर 10 लाख रुपये के इनाम की घोषणा की थी।

यह भी पढ़े-

Lok Sabha Election 2024: तीसरे चरण के लिए नामांकन प्रक्रिया शुरू, 7 मई को होगी वोटिंग

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन