May 21, 2024
  • होम
  • Weather Update: आज मौसम लेगा करवट, बारिश के साथ-साथ ओले पड़ने के आसार

Weather Update: आज मौसम लेगा करवट, बारिश के साथ-साथ ओले पड़ने के आसार

  • WRITTEN BY: Sachin Kumar
  • LAST UPDATED : April 14, 2024, 6:42 am IST

नई दिल्लीः मौसम विभाग ने अगले तीन दिनों के लिए अलर्ट जारी करते हुए कहा है कि देश के कई हिस्सों में 14 से 15 अप्रैल तक गरज, बारिश और ओलावृष्टि देखने को मिल सकती है। वहीं शनिवार शाम देश के कुछ हिस्सों में वर्षा और तेज हवा से मौसम ने रुख बदला। जिसके बाद तेज गर्मी से राहत मिली।

दिल्ली में वर्षा होने की आशंका

मौसम विभाग के मुताबिक पश्चिमी विक्षोभ के साथ राजस्थान के दक्षिणी हिस्से और उत्तरी गुजरात में एक साइक्लोनिक सर्कुलेशन बना हुआ है। इसलिए दिल्ली और इसके आसपास अगले दो दिन तेज हवा के साथ वर्षा होने की आशंका है। राजधानी दिल्ली में शनिवार को दिन भर आंशिक बादल छाए रहे। हालांकि दोपहर में अधिकतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री सेल्सियस अधिक होने से गर्मी रही।

पंजाब में ओलावृष्टि की चेतावनी

हालांकि शाम चार बजे के बाद मौसम ने रुख बदला। घने बादल और तेज हवा के बीच गरज के साथ बारिश हुई। पंजाब में भी कई जिलों में हल्की वर्षा के बाद गर्मी से निजात मिली। रविवार को कई जिलों में 40 से 50 किलोमीटर प्रति घंटे की तेज रफ्तार के साथ ही वर्षा होने की भी आशंका है। कुछ जिलों में ओला भी हो पड़ सकती है। पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने के चलते चंडीगढ़, पंचकूला व मोहाली में 13 से 15 अप्रैल तक गरज-चमक, बारिश और ओलावृष्टि की आशंका है।

हिमाचल और उत्तराखंड में भी बारिश

इसके अलावा उत्तराखंड में भी मौसम ने करवट बदली। यहां भी अगले दो दिन तक पहाड़ों में आंशिक रूप से बादल छाए रह सकते हैं। हिमाचल में कुछ क्षेत्रों में हल्की बारिश के साथ आंधी चली। मौसम विभाग ने कहा कि 72 घंटे में भारी ओलावृष्टि और वर्षा के साथ ऊंचे क्षेत्रों में हिमपात की संभावना है। 50 किलोमीटर की रफ्तार से आंधी चलने की चेतावनी है।

ये भी पढ़ेः Delhi Liqour Policy Case: के. कविता 15 अप्रैल तक CBI हिरासत में, कोर्ट में हुआ बड़ा खुलासा

Delhi Liqour Policy Case: के. कविता 15 अप्रैल तक CBI हिरासत में, कोर्ट में हुआ बड़ा खुलासा

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन