June 16, 2024
  • होम
  • Delhi Liqour Policy Case: के. कविता 15 अप्रैल तक CBI हिरासत में, कोर्ट में हुआ बड़ा खुलासा

Delhi Liqour Policy Case: के. कविता 15 अप्रैल तक CBI हिरासत में, कोर्ट में हुआ बड़ा खुलासा

  • WRITTEN BY: Arpit Shukla
  • LAST UPDATED : April 13, 2024, 12:30 pm IST

नई दिल्ली। Delhi Liqour Policy Case: सीबीआई ने विशेष अदालत में कहा कि भारत राष्ट्र समिति (BRS) की नेता के. कविता ने अरबिन्दो फार्मा के प्रवर्तक शरत चंद्र रेड्डी को दिल्ली सरकार की शराब नीति के तहत उनकी कंपनी को आवंटित 5 खुदरा क्षेत्र के लिए आम आदमी पार्टी (AAP) को कथित तौर पर 25 करोड़ रुपये देने की धमकी दी थी। बता दें कि इस मामले में होटल ताज में मीटिंग होने की बात भी सामने आ चुकी है। जांच एजेंसी ने दिल्‍ली के कथित शराब घोटाला मामले से संबंधित 3 शख्‍स के ओबेरॉय होटल में रुकने का दावा किया। वहीं इस मामले में अब अदालत ने के कविता को 15 अप्रैल तक सीबीआई की हिरासत में भेज दिया है।

कविता ने दी थी धमकी

CBI के मुताबिक, कविता ने शरत रेड्डी से कहा था कि अगर वो राजधानी दिल्ली में सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी को पैसा नहीं देंगे तो तेलंगाना और दिल्ली में उनके कारोबार को नुकसान पहुंचेगा। दिल्ली में कथित शराब नीति घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग के एक केस में आरोपी रेड्डी अब सरकारी गवाह बन चुके हैं। बता दें कि इस मामले की जांच ईडी कर रही है।

कविता के कहने पर रेड्डी हुआ शामिल

बता दें कि सीबीआई ने अभी तक उनके खिलाफ कोई चार्जशीट नहीं दाखिल की है। BRS नेता के कविता से हिरासत में पूछताछ का अनुरोध करते हुए सीबीआई ने विशेष न्यायाधीश कावेरी बावेजा को बताया कि तेलंगाना के पूर्व सीएम के. चंद्रशेखर राव की बेटी कविता के जोर देने पर शरत रेड्डी दिल्ली में शराब कारोबार से जुड़े।

दिल्‍ली में हुआ था संपर्क

कथित तौर पर के. कविता ने शरत रेड्डी को आश्वासन दिया था कि वो दिल्ली सरकार में संपर्क हैं और वह शराब नीति के तहत राष्ट्रीय राजधानी में शराब के कारोबार में उनकी मदद करेंगी। सीबीआई ने शुक्रवार को कोर्ट में बताया कि के. कविता ने शरत चंद्र रेड्डी से कहा था कि शराब कारोबार करने के लिए आम आदमी पार्टी को हर एक खुदरा क्षेत्र के लिए 5-5 करोड़ रुपये देना है और इतना ही भुगतान उनके साथियों अरुण आर पिल्लई तथा अभिषेक बोइनपल्ली को भी करना है।

यह भी पढ़ें-

Rewa News: बोरवेल से अभी तक नहीं निकल सका मासूम, 14 घंटे से चल रहा रेस्क्यू ऑपरेशन

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन