June 17, 2024
  • होम
  • Ram Navami Violence In Bengal: पश्चिम बंगाल में नहीं थम रही हिंसा, हुगली के रिशरा में फिर पथराव

Ram Navami Violence In Bengal: पश्चिम बंगाल में नहीं थम रही हिंसा, हुगली के रिशरा में फिर पथराव

  • WRITTEN BY: Vaibhav Mishra
  • LAST UPDATED : April 4, 2023, 8:37 am IST

कोलकाता। पश्चिम बंगाल में रामनवमी के दिन शुरू हुई हिंसा थमने का नाम नहीं ले रही है। राज्य के हुगली शहर में एक बार फिर हिंसा की घटना सामने आई है। हुगली शहर के रिशरा रेलवे स्टेशन के बाहर सोमवार रात कुछ लोगों द्वारा पत्थरबाजी की गई है। पत्थरबाजी की घटना के बाद रेलवे स्टेशन को बंद कर दिया गया और उस रूट पर ट्रेनों के संचालन पर भी रोक लगा दी गई। इसकी वजह से यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। फिलहाल मौके पर भारी पुलिस बल तैनात है।

रविवार को भी रिशरा में हुई थी हिंसा

इससे पहले रविवार 2 अप्रैल को भी हुगली के रिशरा में हिंसा हुई थी। उस वक्त हिंदू संगठनों द्वारा निकाली जा रही शोभायात्रा पर कुछ लोगों ने पथराव किया था, जिसके बाद दो गुट आमने-सामने आ गए थे। इस शोभायात्रा में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष दिलीप घोष भी शामिल हुए थे, उनके जाने के बाद अचानक हिंसा शुरू हो गई थी। स्थिति पर काबू पाने के लिए पुलिस ने मोर्चा संभाला। तनावपूर्ण हालात को देखते हुए फिलहाल रिशरा के कुछ हिस्सों में धारा-144 लागू कर दी गई है।

रामनवमी के दिन शुरू हुई थी हिंसा

बीजेपी नेता दिलीप घोष ने कहा है कि शोभायात्रा में महिलाओं और बच्चों पर पथराव किया गया है। हुगली हिंसा मामले में पुलिस ने अब तक 12 लोगों को गिरफ्तार किया है। बता दें कि, बंगाल में रामनवमी के दिन पहली हिंसा हावड़ा के शिबपुर में हुई, जहां दो समुदायों के बीच झड़प और पत्थरबाजी हुई। इस दौरान कई वाहनों और दुकानों को आग के हवाले कर दिया गया। हावड़ा में हुई हिंसा के मामले में अब तक 45 से ज्यादा लोगों को गिरफ्तार किया है। हिंसा पर बीजेपी का कहना है कि पथराव में भाजपा विधायक विमान घोष घायल हुए हैं।

ये भी पढ़ें-

Adipurush Poster: ‘आदिपुरुष’ के नए पोस्टर में राम, सीता और लक्ष्मण के लुक पर उठे सवाल

2024 लोकसभा चुनाव में विपक्ष की भूमिका पर ममता बनर्जी का बड़ा बयान-” सबको एक होना होगा “

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन