May 19, 2024
  • होम
  • यूपी उपचुनाव: रामपुर लोकसभा सीट से बीजेपी प्रत्याशी घनश्याम सिंह लोधी जीते

यूपी उपचुनाव: रामपुर लोकसभा सीट से बीजेपी प्रत्याशी घनश्याम सिंह लोधी जीते

  • WRITTEN BY: Vaibhav Mishra
  • LAST UPDATED : June 26, 2022, 3:45 pm IST

रामपुर लोकसभा उपचुनाव:

लखनऊ। रामपुर लोकसभा उपचुनाव के परिणाम सामने आ गए है। भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार घनश्याम सिंह लोधी ने समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी आसिम रजा को 42192 वोटों से हरा दिया है। बता दें कि ये लोकसभा सीट सपा के वरिष्ठ नेता आजम खान के विधानसभा सदस्य बनने के बाद खाली हुई थी।

आसिम रजा ने लगाया आरोप

रामपुर लोकसभा उपचुनाव में हार के बाद समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के प्रत्याशी आसिम रजा ने बड़ा आरोप लगाया है। उन्होंने कहा है कि रामपुर में चुनाव को हथिया लिया गया। लोगों को मतदान तक नहीं करने दिया। जहां 600 वोट डाले जाने थे वहां 4 वोट डाले गए। जहां 500 वोट डाले जाने थे वहां 9 वोट डाले गए। लोग चुनाव के प्रति इतने उदासीन नहीं हैं।

आजम से लिया अपमान का बदला

उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री और पूर्व बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्या (Keshav Prasad Maurya) ने रामपुर लोकसभा उपचुनाव परिणाम पर ट्वीट कर लिखा कि अहंकार और गुंडागर्दी को रामपुर की जनता ने जवाब दे दिया है। उन्होंने आगे लिखा कि तुष्टिकरण,गुंडागर्दी,जातिवाद से चुनाव नहीं जीता जा सकता है। रामपुर की जनता ने मोहम्मद आज़म के द्वारा किए गये मेरे अपमान का बदला ले लिया है।

बसपा प्रत्याशी ने स्वीकारी हार

लोकसभा उपचुनाव के लिए आजमगढ़ के BSP उम्मीदवार शाह आलम (Shah Alam) ने कहा कि मैं अपनी हार स्वीकार करता हूं। हमारी पार्टी प्रमुख मायावती ने जो कुछ भी संभव था वो किया। मैं लोगों के फैसले को स्वीकार करता हूं। हमारा संदेश जनता तक नहीं पहुंच सका और हमारे प्रयासों में कुछ कमी रह गई।हम 2024 में फिर से लड़ेंगे।

India Presidential Election: जानिए राष्ट्रपति चुनाव से जुड़ी ये 5 जरुरी बातें

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन