May 21, 2024
  • होम
  • Top 10 News: सुबह की 10 बड़ी खबरें, जानें देश दुनिया का पूरा अपडेट

Top 10 News: सुबह की 10 बड़ी खबरें, जानें देश दुनिया का पूरा अपडेट

  • WRITTEN BY: Tuba Khan
  • LAST UPDATED : April 18, 2024, 10:03 am IST

नई दिल्लीः यहां पढ़ें देश और दुनिया की बड़ी खबरें-

महाराष्ट्र में सीट शेयरिंग पर NDA में इन आठ सीटों पर फंसा पेंच

महाराष्ट्र में बुद्धवार शाम पहले चरण का चुनाव प्रचार थम चुका है। सूबे में पहले चरण में पांच सीटों पर मतदान होगा। वहीं चुनाव के नतीजे 4 जून को आएंगे। बता दें कि महाराष्ट्र में NDA में सीट शेयरिंग को लेकर अभी भी कुछ सीटों पर पेंच फंसा हुआ है।

पश्चिम बंगाल में रामनवमी शोभायात्रा पर उपद्रवियों ने किया पथराव, 20 लोग जख्मी

पश्चिम बंगाल में रामनवमी पर फिर हिंसा की घटना हुई है। मुर्शिदाबाद जिले के शक्तिपुर में बुधवार यानी 17 अप्रैल की शाम रामनवमी शोभायात्रा पर बम फेंके गए। इस घटना में 20 से अधिक लोग घायल हो गए, जिनमें एक महिला व दो बच्चे भी शामिल हैं। घायलों को मुर्शिदाबाद मेडिकल कॉलेज व हॉस्पिटल और एक अन्य अस्पताल में एडमिट कराया गया है। इलाके में तनाव का माहौल है। तनाव को देखते हुए प्रशासन ने भारी संख्या में केंद्रीय बल तैनात कर दिए गए हैं।

फिर बदलेगा राजधानी में मौसम का मूड

दिल्लीवासियों को कई दिनों तक भीषण गर्मी से राहत मिलेगी. मौसम विभाग के मुताबिक आने वाले दिनों में तापमान सामान्य से ऊपर नहीं जाएगा और 37 डिग्री से ज्यादा नहीं होगा. मौसम विभाग ने गुरुवार को शाम या देर रात तक दिल्ली में तेज हवाओं के साथ हल्की बारिश की संभावना जताई है.

सीजन के न्यूनतम स्कोर पर सिमटी गुजरात

आईपीएल में कल यानी 17 अप्रैल को गुजरात और दिल्ली के बीच खेला गया। इस मैच को दिल्ली ने 6 विकेट से अपने नाम कर लिया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी गुजरात सीजन के न्यूनतम स्कोर पर सिमट गई। बता दें कि गुजरात 17.3 ओवर में 89 रनों पर ऑलआउट हो गई। वहीं दिल्ली ने मात्र 8.5 ओवर में लक्ष्य को हासिल कर लिया। यह मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जा रहा था। इस जीत के साथ दिल्ली के 6 अंक हो गए है और इस मुकाबले को हारने के बाद गुजरात के भी 6 अंक है।

यूएई में भारी बारिश से त्राहिमाम, अब तक भारत और दुबई के बीच 30 से ज्यादा उड़ानें रद्द

यूएई में भारी बारिश के कारण भारत और दुबई के बीच संचालित होने वाली 30 से ज्यादा फ्लाइटें मंगलवार और बुधवार को रद्द करनी पड़ीं। इनमें एअर इंडिया, एअर इंडिया एक्सप्रेस, इंडिगो, एमिरेट्स और स्पाइस जेट एयरलाइंस की उड़ानें भी शामिल हैं।

सलमान के घर के बाहर हुई फायरिंग मामले में पुलिस का ऑपरेशन जारी, हिरासत में एक और शख्स

सलमान खान के घर के बाहर गोलीबारी के बाद पुलिस का ऑपरेशन जारी है. 2 आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद अब एक और शख्स को हिरासत में लिया गया है। पुलिस ने इस मामले में एक संदिग्ध को बुधवार (27 अप्रैल) रात गिरफ्तार कर लिया. पुलिस सूत्रों ने कहा कि उस व्यक्ति ने लॉरेंस बिश्नोई गिरोह और शूटर के बीच संपर्क का काम किया था।

नागपुर की जनता से बोले नितिन गडकरी

केंद्रीय मंत्री और लोकसभा चुनाव में भाजपा उम्मीदवार नितिन गडकरी ने नागपुर में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि यदि किसी को लगता है कि मैंने कोई भेदभाव किया है तो मुझे वोट देने की जरूरत नहीं है। मुझे जो भी पहचान मिली है, वह नागपुर के जनता की है।

लालू यादव ने क्यों रोहिणी आचार्य को सारण से टिकट दिया

रोहिणी आचार्य को सारण से उम्मीदवार बनाए जाने को लेकर कई बार सवाल उठे। इसको लेकर बीजेपी ने भी कई बार इस मामले पर अलग अलग बयान भी दिए। इन सब के बीच राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव ने सारण से रोहिणी को प्रत्याशी बनाने का कारण बताया है। आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने कहा कि सारण से मेरा लगाव मेरा स्नेह है।

पांच वर्ष की बच्ची के पेट से निकला बालों का गुच्छा

राजस्थान में एक अजीब घटना घटी है. यहां एक माता-पिता अपनी पांच साल की बेटी की भूख कम होने को लेकर चिंतित थे। लड़की को डॉक्टरों के पास ले जाया गया और जब डॉक्टरों ने परीक्षण और एक्स-रे किया तो पता चला कि कुछ और भी गड़बड़ है। लड़की को ठीक करने के लिए डॉक्टरों ने ऑपरेशन किया। ऑपरेशन के दौरान बच्ची के पेट से निकाली गई चीज के बारे में जानकार रिश्तेदार भी हैरान रह गए।

TIME मैगजीन के टॉप 100 में पहलवान साक्षी मलिक

अमेरिकी टाइम मैगजीन ने 2024 के टॉप 100 प्रभावशाली लोगों की सूची जारी कर दी है। इस लिस्ट में ओलंपिक पदक विजेता पहलवान साक्षी मलिक का नाम भी शामिल है। साक्षी ओलंपिक के इतिहास में कुश्ती में मेडल जीतने वाली भारत की पहली महिला खिलाड़ी है। दिसंबर 2023 में बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ यौन शोषण को लेकर मचे विवाद के बाद उन्होंने दुखी होकर संन्यास का ऐलान कर दिया था। अब उन्हें टाइम की सूची में शामिल किया गया है।

यह भी पढ़ें –

Rajasthan News: पांच वर्ष की बच्ची के पेट से निकला बालों का गुच्छा, 40 मिनट चला ऑपरेशन

 

 

 

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन