आज जम्मू के दौरे पर आएंगे अमित शाह, राजौरी के पीड़ितों से करेंगे मुलाकात

कश्मीर। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह राजौरी जिले में हुई आतंकी हमले के पीड़ितों के परिवारों से मिलने के लिए आज कश्मीर आएंगे। इस दौरान गृह मंत्री जम्मू -कश्मीर में सुरक्षा स्थिति का भी जायजा लेंगे। राजौरी के धंगरी गांव में नए साल पर आतंकियों ने हिंदू परिवारों पर हमला कर दिया था, जिसमें सात लोग मारे गए थे।

बता दें कि राजौरी में हिंदू परिवारों से मिलने के बाद अमित शाह पुलिस और अन्य सुरक्षा एजेंसियों के साथ मिलकर सुरक्षा बैठक करेंगे, जिसमें घाटी में लगातार हो रही टारगेट कीलिंग को रोकने, हिंदू परिवारों को सुरक्षा मुहैया कराने के अलावा सीमा पार आंतकी साजिशों को नाकाम बनाने संबंधी मुद्दों पर अधिकारियों के साथ बातचीत करेंगे।

BSF, रॉ, NIA के अधिकारी रहेंगे मौजूद

इस दौरान अमित शाह के साथ कई बड़े अधिकारी मौजूद रहेंगे, जिनमें केंद्रीय गृह सचिव ए. के. भल्ला, सीआरपीएफ के डीजी सुजॉय लाल थाउसेन के अलावा इंटेलिजेंस ब्यूरो के निदेशक तपन डेका, एनआईए प्रमुख दिनकर गुप्ता और रॉ प्रमुख सामंत गोयल मौजूद रहेंगे। दोपहर में अमित शाह यूटी में सुरक्षा स्थिति की समीक्षा के लिए यहां राजभवन में एक उच्च स्तरीय बैठक की अध्यक्षता भी करेंगे।

अमित शाह के दौरे से पहले हाई अलर्ट

गौरतलब है कि अमित शाह के पिछले दौरे से दो दिन पहले उधमपुर में दो धमाके हुए थे। जिसको देखते हुए इस बार पूरी घाटी को हाई अलर्ट में रखा गया है। इसके अलावा प्रशासन द्वारा चप्पे-चप्पे पर सुरक्षाकर्मियों को तैनात किया गया है। बता दें उधमपुर धमाके में गिरफ्तार किए गए आरोपियों से पूछताछ में उन्होंने अमित शाह के दौरे को प्रभावित करने की बात को कबूला था। इसी को देखते हुए जम्मू से लेकर कश्मीर तक अलर्ट किया गया है। सुरक्षा एजेंसियां नहीं चाहती है कि शाह की मौजूदगी में ऐसी कोई घटना दोबारा हो।

दिल्ली का अगला मेयर, गुजरात चुनाव और फ्री रेवड़ी, मनीष सिसोदिया ने बताए सारे राज!

India News Manch पर बोले मनोज तिवारी ‘रिंकिया के पापा’ पर डांस करना सबका अधिकार

Latest news