March 1, 2024
  • होम
  • YouTuber ने नूपुर शर्मा का पुतला बनाकर वीडियो किया था पोस्ट, अब चढ़ा पुलिस के हत्थे

YouTuber ने नूपुर शर्मा का पुतला बनाकर वीडियो किया था पोस्ट, अब चढ़ा पुलिस के हत्थे

श्रीनगर। कश्मीर के यूट्यूबर फैजल वानी को जम्मू-कश्मीर पुलिस ने शनिवार को गिरफ्तार कर लिया है। उस पर आपत्तिजनक वीडियो अपलोड करने का आरोप है। फैजल वानी के खिलाफ सफा कदल थाने में धारा 505 और 506 के तहत मामला दर्ज किया गया है। भाजपा की पूर्व प्रवक्ता नुपुर शर्मा का वीडियो बनाने के लिए वानी ने शनिवार को माफी मांगी। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने आज सुबह ग्राफिक वायरल वीडियो का संज्ञान लिया और यूट्यूबर फैजल वानी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की।

क्या है मामला

दरअसल, इस वीडियो में नूपुर शर्मा का एक पुतला है जिसका सिर शरीर से अलग होता हुआ दिखाई दे रहा है। वानी नेआज माफी मांगते हुए कहा, ‘कल मैंने नूपुर शर्मा का एक वीडियो बनाया जो पूरे भारत में वायरल हो गया। और मेरे जैसा मासूम इंसान विवादों में फंस गया।

माफी मांगते वीडियो में वानी ने कहा है कि किसी भी धर्म की भावनाओं को आहत करने का कोई इरादा नहीं था। यूट्यूबर ने आगे स्पष्ट किया कि उसने अपने चैनल पर पोस्ट किए गए मूल वीडियो को हटा दिया है। इस माफीनामे में वानी ने अपील करते हुए कहा, ‘आप लाइक करें और मेरे वीडियो को वायरल करें, शेयर करें और सब्सक्राइब करें। इससे लोगों को पता चलेगा कि मुझे अपने कार्यों के लिए खेद है।

इस महीने की शुरुआत में बीजेपी ने नूपुर शर्मा और नवीन जिंदल को दिल्ली बीजेपी की मीडिया यूनिट से सस्पेंड कर दिया था। दरअसल, उन्होंने पैगंबर मुहम्मद को लेकर एक विवादित बयान दिया था। इसे लेकर शुक्रवार को देश के कई हिस्सों में जमकर बवाल हुआ। उत्तर प्रदेश, दिल्ली, झारखंड और पश्चिम बंगाल के शहरों में जुमे की नमाज के बाद प्रदर्शन और हिंसा शुरू हो गई। इससे पहले खाड़ी देशों ने इस पर कड़ी आपत्ति जताई थी और माफी मांगने को कहा था। इसके अलावा भारत में बनने वाले सामानों का भी बहिष्कार किया गया। नूपुर शर्मा और नवीन जिंदल के खिलाफ अलग-अलग राज्यों में कई एफआईआर दर्ज की गईं।

ये भी पढ़े-

India Presidential Election: जानिए राष्ट्रपति चुनाव से जुड़ी ये 5 जरुरी बातें

Tags