‘जितना कीचड़ फेंकोगे, उतना ही अच्छा कमल खिलेगा’- राज्यसभा में विपक्ष की नारेबाजी पर बोले पीएम मोदी

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री मोदी संसद के उच्च सदन राज्यसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर हुई चर्चा का जवाब दे रहे हैं। इस बीच विपक्षी सांसदों की नारेबाजी पर उन्होंने कहा है कि आप जितना अधिक कीचड़ फेंकेंगे, कमल उतना ही अच्छा खिलेगा। बता दें कि जैसे ही पीएम मोदी ने अपना भाषण शुरू किया विपक्षी दलों के सांसदों ने हंगामा करना शुरू कर दिया, सभापति जगदीप धनखड़ के रोकने के बावजूद विपक्षी सांसद सदन में नारेबाजी कर रहे हैं।

लोकसभा में पीएम मोदी ने क्या कहा था?

पीएम मोदी ने बुधवार को लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर हुई चर्चा का जवाब दिया। इस दौरान प्रधानमंत्री ने बिना नाम लिए कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि कल कुछ लोग बोल रहे थे तो पूरा इकोसिस्टम उछल रहा था। कल उन्हें नींद भी अच्छी आई होगी, इसलिए आज शायद उठ भी नहीं पाए होंगे।

अभिभाषण के दौरान कन्नी काट गए थे

प्रधानमंत्री मोदी ने लोकसभा में आगे कहा कि कल कुछ लोग तो ये भी कह रहे थे कि ये हुई न बात। उन्होंने कहा कि राष्ट्रपति के दौरान कुछ लोग कन्नी काट गए थे। एक बड़े नेता ने उनका अपमान भी कर दिया।

अभिभाषण से किसी को भी ऐतराज नहीं

पीएम मोदी ने अपने संबोधन में राष्ट्रपति के अभिभाषण के कुछ वाक्य भी कोट किए। उन्होंने कहा कि राष्ट्रपति के अभिभाषण पर किसी को भी ऐतराज नहीं है। इसकी किसी ने भी आलोचना नहीं की है। प्रधानमंत्री ने कहा कि मुझे खुशी है कि किसी ने राष्ट्रपति के अभिभाषण का विरोध नहीं किया और सबने स्वीकार किया। इसे पूरे सदन की स्वीकृति मिली है।

दुनिया में भारत का डंका बज रहा है

पीएम मोदी ने कहा कि आज दुनिया में भारत का डंका बज रहा है। भारत मैन्यूफैक्चरिंग का हब बन गया है। आज देश में हर क्षेत्र में आशा ही आशा नजर आ रही है, लेकिन कुछ लोगों को ये नहीं नजर आ रहा है। अपने संबोधन के दौरान पीएम मोदी ने काका हथरसी को कोट करते हुए कहा कि जिसकी जैसी सोच होगी, उसे वैसा ही नजर आएगा।

कारगिल युद्ध के साजिशकर्ता थे मुशर्रफ, 1965 में भारत के खिलाफ लड़े थे युद्ध

Parvez Musharraf: जानिए क्या है मुशर्रफ-धोनी कनेक्शन, लोग क्यों करते हैं याद

Latest news