May 20, 2024
  • होम
  • Bengal Assembly Session: बंगाल विधानसभा को लेकर चल रहा विवाद खत्म, 7 मार्च दोपहर 2 बजे राज्यपाल ने बुलाया सत्र

Bengal Assembly Session: बंगाल विधानसभा को लेकर चल रहा विवाद खत्म, 7 मार्च दोपहर 2 बजे राज्यपाल ने बुलाया सत्र

  • WRITTEN BY: Girish Chandra
  • LAST UPDATED : March 3, 2022, 3:07 pm IST

Bengal Assembly Session

नई दिल्ली, Bengal Assembly Session पश्चिम बंगाल विधानसभा के बजट सत्र को लेकर चल रहे विवाद पर आज पूर्ण विराम लग चुका है. गुरुवार को मुख्य सचिव एचके द्विवेदी (Chief Secretary) ने प्रदेश के राज्यपाल जगदीप धनखड़ (Governor Jagdeep Dhankhar) से मुलाकात की. ख़बरों के मुताबिक इस दौरान सत्र को बुलाने को लेकर चर्चा की गई और विवाद को खत्म करने पर जोर दिया गया.

इस मुलाकात के बाद राज्यपाल जगदीप धनखड़ (Governor Jagdeep Dhankhar) ने 7 मार्च को दोपहर दो बजे से विधानसभा का बजट सत्र बुलाने का फरमान जारी किया है. इसके साथ ही उन्होंने सत्र की अधिसूचना जारी कर दी है. बता दें भारतीय संविधान के अनुसार राज्यपाल की अनुमति के बिना बजट सत्र नहीं बुलाया जा सकता है. राज्यपाल सत्र बुलाते हैं, यही नियम है. हालांकि, राज्य विधानसभा में बजट सत्र को लेकर असमंजस की स्थिति बनी हुई थी. पहले राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने राज्य की गलती को पकड़ा, बाद में गलती को सुधारा गया लेकिन इतने दिनों तक कोई अधिसूचना जारी नहीं हुई थी.

7 मार्च से शुरू होगा विधानसभा का बजट सत्र

राज्यपाल जगदीप धनखड़ (Governor Jagdeep Dhankhar) ने गुरुवार को ट्वीट कर बताया कि मुख्य सचिव राजभवन आ रहे हैं और बजट सत्र को लेकर चर्चा हुई है. इसके बाद उन्होंने लिखा कि बजट सत्र 7 मार्च को दोपहर 2 बजे से शुरू किया जाएगा। उन्होंने यह भी कहा कि अधिसूचना ट्विटर पर प्रकाशित की जाएगी, जिससे सभी इसके बारे में जान सके. राज्यपाल ने आगे लिखा कि अभी तक राज्य सचिवालय ने मेरे द्वारा मांगी गई जानकरी के सबंध में कोई अपडेट नहीं दिया है, जिसके लिए उन्हें 15 दिन का समय दिया जाता है.

यह भी पढ़ें:

Russia-Ukraine war: रूस-यूक्रेन युद्ध के बीच अमेरिकी राष्ट्रपति का बड़ा बयान, ‘तीसरा विश्व युद्ध’ ही विकल्प..

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन