May 30, 2024
  • होम
  • समान नागरिक संहिता के लिए आंदोलन करेंगे शिवपाल यादव, कहा- बाबा साहेब ने भी की थी पैरवी

समान नागरिक संहिता के लिए आंदोलन करेंगे शिवपाल यादव, कहा- बाबा साहेब ने भी की थी पैरवी

  • WRITTEN BY: Vaibhav Mishra
  • LAST UPDATED : April 15, 2022, 4:33 pm IST

उत्तर प्रदेश:

लखनऊ। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव परिणाम आने के बाद से ही प्रगितशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) के प्रमुख शिवपाल यादव लगातार चर्चा में बने हुए है. राजनीतिक गलियारों में उनके बीजेपी से नजदीकी के कयास लगाए जा रहे है. इसी बीच शिवपाल यादव ने देश में समान नागरिक संहिता राग लागू करने की मांग कर दी है।

बाबा साहेब और लोहिया ने भी की पैरवी

लखनऊ में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए प्रसपा अध्यक्ष ने कहा कि बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर और राम मनोहर लोहिया ने भी खुलकर समाजवाद की पैरवी की थी. उनका कहना था कि देश में समान नागरिक संहिता लागू हो. 1997 के लोकसभा चुनाव में राम मनोहर लोहिया ने इसे मुद्दा भी बनाया था।

इस मुद्दें पर प्रधानमंत्री मोदी से भी मिलेंगे

शिवपाल सिंह के द्वारा देश में समान नागरिक संहिता लागू करने की बात कहने के बाद अब उनकी पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता दीपक मिश्रा ने कहा कि इस विषय को लेकर शिवपाल यादव जल्द ही प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात करेंगे. प्रवक्ता ने कहा कि शिवपाल भाजपा के वरिष्ठ नेता और देश के पूर्व उपप्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी से भी मुलाकात कर सकते है।

बीजेपी में जाने की है चर्चा

बता दे कि विधानसभा चुनाव परिणाम आने के बाद से ही शिवपाल सिंह यादव अपने भतीजे और समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव से नाराज बताए जा रहे है. बताया जा रहा है कि वो जल्द ही भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो सकते है. गौरतलब है कि शिवपाल यादव और अखिलेश यादव के बीच दूरियां 2017 के विधानसभा चुनाव से पहले ही आ गई थी. जिसके बाद शिवपाल ने सपा से नाता तोड़कर अपना राजनीतिक दल प्रगतिशील समाजवादी पार्टी बना लिया था।

 

यह भी पढ़ें:

Delhi-NCR में बढ़े कोरोना के केस, अध्यापक-छात्र सब कोरोना की चपेट में, कहीं ये चौथी लहर का संकेत तो नहीं

IPL 2022 Playoff Matches: ईडन गार्डन्स में हो सकते हैं आईपीएल 2022 के प्लेऑफ मुकाबले, अहमदाबाद में होगा फाइनल

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन