May 21, 2024
  • होम
  • संकट मोचन मंदिर: इस दिन से शुरू होगा संगीत समारोह का आयोजन, 49 कलाकार होंगे शामिल

संकट मोचन मंदिर: इस दिन से शुरू होगा संगीत समारोह का आयोजन, 49 कलाकार होंगे शामिल

लखनऊ: हर साल वाराणसी के विश्व प्राचीन संकट मोचन मंदिर में संगीत समारोह का आयोजन होता है. इसमें देश और दुनिया के दिग्गजों द्वारा सांस्कृतिक प्रस्तुति दी जाती है. इस बार भी संकट मोचन मंदिर में 6 दिवसीय संगीत समारोह का आयोजन किया जाएगा. इसमें देश-विदेश के कुल 49 कलाकारों द्वारा प्रस्तुति दी जाएगी. यह संगीत समारोह 27 अप्रैल से शुरू होगा और 2 मई तक चलेगा. यह संगीत समारोह देश और दुनिया में इसलिए भी अलग माना जाता है, क्योंकि मंदिर परिसर में हर वर्ग-धर्म के लोग भक्ति भाव से अपनी प्रस्तुति देते हैं.

यह परंपरा 100 वर्ष से भी अधिक समय से चली आ रही है, जिसमें हर वर्ग के प्रतिभावान कलाकारों को सांस्कृतिक प्रस्तुति देने का अवसर मिलता है. इस बार भी हम दिग्गज कलाकारों को एक मंच पर देखेंगे. प्रतिदिन 7 से 8 कार्यक्रम आयोजित होंगे और इसकी शुरुआत शाम 7 बजकर 30 मिनट पर होगी.

6 दिवसीय संकट मोचन संगीत समारोह

वाराणसी के विश्व प्राचीन संकट मोचन मंदिर के महंत ने बताया है कि आने वाले 27 अप्रैल से 2 मई तक मंदिर परिसर में संगीत समारोह का आयोजन किया जाएगा. इस कार्यक्रम में कुल 49 कलाकारों द्वारा सांस्कृतिक प्रस्तुति दी जाएगी और इसमें शामिल होने के लिए देश-विदेश से भी लोग पहुंच रहे हैं. इसको ध्यान में रखते हुए कार्यक्रम के सकुशल आयोजन के लिए सभी तैयारीयों को पूर्ण किया जा रहा है.

यह भी पढ़ें-

CJI चंद्रचूड़ ने पहला केस लड़ने के लिए कितनी ली थी फीस? खुद किया खुलासा

Kashmir Target Killings: राजौरी में मस्जिद से बाहर निकलते ही शख्स की हत्या, अज्ञात हमलावरों ने की फायरिंग

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन