Thursday, December 1, 2022

बेटी को दिया आलिया ने ‘राहा’ नाम, जानिए क्या है इसका मतलब

नई दिल्ली : आलिया भट्ट इस साल माँ बन गई हैं. काफी समय से फैंस को उनकी बेटी के नाम का इंतज़ार कर रहे थे। अब फैंस के सामने नाम आ गया हैं। जहां रणबीर और आलिया की बेटी का नाम ‘राहा कपूर’ रखा है। एक्ट्रेस ने ये जानकारी अपनी इंस्टाग्राम आईडी से शेयर की है। अभिनेत्री ने बताया है कि इस नाम को नन्हीं परी की दादी नीतू कपूर ने चुना है। तमाम सोच-विचार के बाद नन्हीं प्रिंसेस को ये नाम दिया गया है. इसके साथ आलिया और रणबीर ने एक तस्वीर भी साझा की है। आइए जानते हैं क्या है आलिया की बेटी राहा के नाम का मतलब।

राहा का मतलब

आपको बता दें, हिंदी में आलिया की बेटी राहा का नाम का अर्थ शांतिपूर्ण, खुशी, नि: शुल्क, परमानंद हैं। वहीं अपने पोस्ट को शेयर करते हुए आलिया ने अपनी बेटी के नाम का अलग-अलग भाषाओं में मतलब बताए हैं। स्वाहिली में वह ख़ुशी है, संस्कृत में राहा एक गोत्र है, बांग्ला में – आराम, आराम, राहत, अरबी शांति में, इसका अर्थ खुशी, स्वतंत्रता और आनंद भी है। आपको बता दें, नन्ही परी को ये नाम आलिया भट्ट की सास नीतू कपूर ने रखा है।

रॉकी और रानी की रिलीज डेट

आलिया ने सोशल मीडिया पर रॉकी और रानी की प्रेम कहानी की रिलीज डेट का ऐलान किया था। करण जौहर ने सबसे पहले अपने सोशल मीडिया अकांउट पर फिल्म की रिलीज डेट का ऐलान किया था। जिसके साथ उन्होंने कैप्शन में लिखा था -“सात साल के बाद, अब समय है अपने पहले घर में लौटने का, मेरा पहला घर है सिनेमा। मैंने हमेशा से ही अपने फिल्म के सेट पर काफी बड़े-बड़े अभिनेताओं के साथ काम किया है। इस फिल्म की कहानी हमारी फैमिली ट्रेडिशन की गहरी जड़ों को दिखाएगी और इसका म्यूजिक लोगों के दिल में ख़ास जगह बनाएगा। मुझे इसे फिल्म से बेहद उम्मीद है। मुझे इसके लिए बेहद ख़ुशी और एक्साइटमेंट हो रही है। रॉकी और रानी की प्रेम कहानी 28 अप्रैल 2023 को थिएटर्स में रिलीज होने के लिए पूरी तरह से तैयार है।

 

Russia-Ukraine War: पीएम मोदी ने पुतिन को ऐसा क्या कह दिया कि गदगद हो गया अमेरिका

Raju Srivastava: अपने पीछे इतने करोड़ की संपत्ति छोड़ गए कॉमेडी किंग राजू श्रीवास्तव

Latest news