May 19, 2024
  • होम
  • Rajyasabha LoP: मल्लिकार्जुन खड़गे ने छोड़ा नेता प्रतिपक्ष का पद, अब इन्हें मिल सकती है जिम्मेदारी

Rajyasabha LoP: मल्लिकार्जुन खड़गे ने छोड़ा नेता प्रतिपक्ष का पद, अब इन्हें मिल सकती है जिम्मेदारी

  • WRITTEN BY: Vaibhav Mishra
  • LAST UPDATED : October 1, 2022, 3:21 pm IST

Rajyasabha LoP:

नई दिल्ली। कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष पद के लिए नामांकन करने के बाद आज मल्लिकार्जुन खड़गे ने राज्यसभा के नेता प्रतिपक्ष के पद से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने पार्टी के एक व्यक्ति, एक पद के नियम का पालन करते हुए नेता प्रतिपक्ष का पद छोड़ा है। बता दें कि उन्होंने शनिवार को उन्होंने भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के अध्यक्ष पद के लिए नामांकन किया है।

कौन होगा राज्यसभा का LoP?

खड़गे के पद छोड़ने के बाद अब कांग्रेस में नए नेता प्रतिपक्ष की तलाश तेज हो गई। संसद के उच्च सदन के सदस्यों में पूर्व गृहमंत्री पी चिदंबरम और वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह का नाम सबसे आगे है। सियासी गलियारों में यूपी के दिग्गज नेता प्रमोद तिवारी का नाम भी चर्चा में शामिल हैं। माना जा रहा है कि इसे लेकर पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी जल्द ही फैसला ले सकती हैं।

गांधी परिवार का मिला समर्थन?

बताया जा रहा है कि खड़गे ने गांधी परिवार से निर्देश मिलने के बाद अध्यक्ष पद के लिए नामंकन दाखिल किया है। यही वजह है कि उनकी जीत को तय माना जा रहा है। पर्चा दाखिल करते वक्त खड़गे के साथ जी-23 गुट के कई नेता भी मौजूद रहे।

थरूर से होगा सीधा मुकाबला

बता दें कि मल्लिकार्जुन खड़गे का कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव में सीधा मुकाबला शशि थरूर से होगा। थरूर के पास बागी गुट के कुछ नेताओं का समर्थन जरूर है लेकिन उनकी उम्मीदवारी ज्यादा मजबूत नजर नहीं आ रही है। अब देखना दिलचस्प होगा कि इस चुनाव में जीत किसे मिलती है।

यह भी पढ़ें-

Russia-Ukraine War: पीएम मोदी ने पुतिन को ऐसा क्या कह दिया कि गदगद हो गया अमेरिका

Raju Srivastava: अपने पीछे इतने करोड़ की संपत्ति छोड़ गए कॉमेडी किंग राजू श्रीवास्तव

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन