राजस्थान: सचिन पायलट के मंच पर गहलोत के मंत्री का बेटा, अनशन का किया समर्थन

जयपुर। राजस्थान के पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट आज अपनी ही सरकार के खिलाफ राजधानी जयपुर के शहीद स्मारक पर धरना दे रहे हैं। पूर्ववर्ती वसुंधरा सरकार में हुए कथित घोटाले पर कार्रवाई ना होने के मुद्दे पर पायलट अपने समर्थकों के साथ गहलोत सरकार के खिलाफ अनशन कर रहे हैं। इस बीच राजस्थान सरकार में मंत्री विश्वेंद्र सिंह के बेटे अनिरुद्ध सिंह पायलट के मंच पर पहुंचे हैं। अनिरुद्ध ने पायलट के अनशन का समर्थन किया है। बता दें कि वह पिछले कुछ वक्त से गहलोत सरकार को निशाना बना रहे हैं।

सड़कों पर आ गई अंदरूनी लड़ाई- बीजेपी

पायलट के अनशन को लेकर भारतीय जनता पार्टी के राजस्थान प्रभारी अरुण सिंह ने कांग्रेस पार्टी पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा है कि कांग्रेस पार्टी की अंदरूनी लड़ाई अब सड़कों पर आ गई है। उन्होंने कहा कि गहलोत सरकार में महिलाओं पर अत्याचार, दलित शोषण और घोटालों पर कांग्रेस के नेता आज चुप क्यों हैं? बीजेपी नेता ने आगे कहा कि पुजारी और संतों की मौत की जिम्मेदार इस सरकार की दुर्गति निश्चित है।

प्रदेश प्रभारी रंधावा का दौरा कैंसिल

उधर, राजस्थान प्रदेश कांग्रेस प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा आज मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और सचिन पायलट से बात करने जयपुर आने वाले थे, इस बीच खबर आई है कि रंधावा का जयपुर दौरा कैंसिल हो गया। अब वह बुधवार को जयपुर आएंगे। बता दें कि इससे पहले रंधावा ने सोमवार देर रात बयान जारी कर पायलट के धरने को पार्टी विरोधी कदम बताया था।

प्रदेश प्रभारी ने बताया ‘पार्टी विरोधी’

सचिन पायलट के अनशन से राजस्थान कांग्रेस में सियासी खींचतान बढ़ गई है। प्रदेश प्रभारी सुखजिंदर रंधावा ने पायलट के धरने को पार्टी विरोधी बताया है। उन्होंने कहा कि सचिन पायलट का दिन भर अपनी सरकार के खिलाफ अनशन पार्टी के हितों के खिलाफ है।

शांतिपूर्ण ढंग से बातचीत की अपील

सुखजिंदर सिंह रंधावा ने पायलट के अनशन पर कहा कि मैं पिछले 5 महीने से प्रदेश प्रभारी हूं, लेकिन उन्होंने कभी भी मुझसे इस मुद्दे पर चर्चा नहीं की। मैं पायलट जी के साथ संपर्क में हूं और अभी शांतिपूर्ण ढंग से बातचीत करने की अपील करता हूं। रंधावा ने कहा कि सचिन पायलट निर्विवाद रूप से कांग्रेस पार्टी के लिए मजबूत स्तंभ हैं।

ये भी पढ़ें-

Adipurush Poster: ‘आदिपुरुष’ के नए पोस्टर में राम, सीता और लक्ष्मण के लुक पर उठे सवाल

2024 लोकसभा चुनाव में विपक्ष की भूमिका पर ममता बनर्जी का बड़ा बयान-” सबको एक होना होगा “

Latest news