June 23, 2024
  • होम
  • CWG चैम्पियन पीवी सिंधु को लगा बड़ा झटका, वर्ल्ड चैम्पियनशिप से हुई बाहर

CWG चैम्पियन पीवी सिंधु को लगा बड़ा झटका, वर्ल्ड चैम्पियनशिप से हुई बाहर

  • WRITTEN BY: Aanchal Pandey
  • LAST UPDATED : August 13, 2022, 9:18 pm IST

नई दिल्ली, कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में भारत की स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु ने देश के लिए स्वर्ण पदक जीता था, सिंधु ने पहली बार CWG में महिला सिंगल्स का गोल्ड मेडल जीता था. इस गोल्ड के लिए सिंधु ने बहुत सी तकलीफें बर्दाश्त की थी, लेकिन अब इसकी कीमत उन्हें चुकानी पड़ रही है. गोल्ड जीतने की कोशिश में सिंधु ने चोटिल होने के बावजूद फाइनल खेला और अब यही चोट गंभीर हो गई है, जिसके कारण वह इसी महीने होने वाली वर्ल्ड चैंपियनशिप में हिस्सा नहीं ले पाएंगी.

इसलिए नहीं खेल पाएंगी सिंधु

जापान की राजधानी टोक्यो में इसी महीने 22 अगस्त से 28 अगस्त तक BWF वर्ल्ड चैंपियनशिप का आयोजन किया जाना है लेकिन इसमें गोल्ड गर्ल पीवी सिंधु नहीं खेल पाएंगी. सिंधु को हाल ही में कॉमनवेल्थ गेम्स के दौरान चोट लग गई थी, महिला सिंगल्स के सेमीफाइनल मैच के दौरान सिंधु चोटिल हो गयी थी. इसके बावजूद उन्होंने कड़े मुकाबले में जीत दर्ज की थी और फिर 8 अगस्त को हुए फाइनल में इस दर्द को बर्दाश्त करते हुए देश को गोल्ड जीताया था.

लेकिन, अब तक सिंधु इस चोट से उभर नहीं पाई हैं, कहा जा रहा है कि विश्व चैंपियनशिप से पहले वह पूरी तरह ठीक नहीं हो सकेंगी. मीडिया रिपोर्ट्स में स्टार भारतीय शटलर के पिता पीवी रमन्ना के हवाले से बताया गया है कि सिंधु के बाएं पैर के टखने में स्ट्रेस फ्रैक्चर है. इसके चलते वह अगले एक महीने से भी ज्यादा वक्त तक कोर्ट से बाहर रहेंगी, उनके पिता ने बताया कि फिलहाल उनका पूरा ध्यान रखा जा रहा है और वो रिकवर कर रही हैं, ऐसे में सिंधु अक्टूबर में कोर्ट में वापसी का लक्ष्य बनाकर चल रही हैं.

 

सेटेनिक वर्सेस: सलमान रुश्दी ने ऐसा क्या लिखा कि उन्हें जान से मारने को आतुर हो गए कट्टरपंथी

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन