Amritpal Singh के दाहिने हाथ पप्पलप्रीत को लेकर अमृतसर एयरपोर्ट पहुंची पंजाब पुलिस, अब सामने आएगा सच

चण्डीगढ़: भगोड़े खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह (Amritpal Singh) के दाहिने हाथ बताए जाने वाले पप्पलप्रीत सिंह (Papalpreet Singh) को आज मंगलवार (11 अप्रैल) सुबह अमृतसर एयरपोर्ट लाया गया है. वहीं पंजाब पुलिस ने पप्पलप्रीत को कल सोमवार (10 अप्रैल) को अमृतसर के कथुनंगल इलाके से गिरफ्तार किया गया था. दरअसल सोमवार को पंजाब के पुलिस महानिरीक्षक (IGP), मुख्यालय सुखचैन सिंह गिल (Sukhchain Singh Gill) ने बताया था कि पप्पलप्रीत को राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (NSA) के तहत गिरफ्तार कर लिया गया है.

पप्पलप्रीत को किया गिरफ्तार

दरअसल अमृतपाल सिंह के करीबी पप्पलप्रीत सिंह को अमृतसर ग्रामीण पुलिस ने कथुनंगल इलाके से गिरफ्तार कर लिया है. बता दें कि यह गिरफ्तारी राष्ट्रीय सुरक्षा कानून के तहत की गई है. वहीं पप्पलप्रीत और अमृतपाल सिंह कई तस्वीरें में साथ नजर आए थे, जो कि राज्य पुलिस के शिकंजे से बचने के बाद सामने आई थी. खबर के मुताबिक, यह भी बताया जा रहा है कि अमृतपाल सिंह के साथी पप्पलप्रीत को डिब्रूगढ़ जेल भेजा गया है.

28 मार्च तक अमृतपाल सिंह संग रहा

दरअसल पुलिस द्वारा पूछताछ में पप्पलप्रीत ने खुलासा कर बताया है कि वो 28 मार्च को पंजाब के होशियारपुर में अमृतपाल से अलग हो गया था. वहीं 18 मार्च से लेकर 28 मार्च तक वो अमृतपाल के साथ ही था. फिर 28 मार्च को पंजाब के होशियारपुर में वो दोनों पुलिस के शिकंजे से बच गए थे. जानकारी के मुताबिक अमृतपाल के साथी पप्पलप्रीत ने इसका खुलासा भी किया है कि पुलिस का ऑपरेशन कैसे असफल रहा. वहीं अब पप्पलप्रीत की गिरफ्तारी के बाद भारी पुलिस बल के साथ उसे सुबह अमृतसर एयरपोर्ट लाया गया.

पप्पलप्रीत से पूछताछ के बाद उसने बताया है कि वह एकदम सही सलामत है. वहीं बता दें, उसे कल सोमवार (11 अप्रैल) को कथुनंगल में गिरफ्तार किया गया था. पुलिस ने बताया कि 18 मार्च को अमृतपाल सिंह के भागने के बाद से दोनों को कई बार सीसीटीवी फुटेज में साथ देखा गया था.

We Women Want में मंच पर बोली अलका लांबा, कहा- ‘आज सरकार के पास बहुमत लेकिन नियत नहीं’

Latest news