June 17, 2024
  • होम
  • राष्ट्रपति चुनाव: यशवंत सिन्हा हो सकते हैं विपक्ष के राष्ट्रपति उम्मीदवार, दिया इशारा

राष्ट्रपति चुनाव: यशवंत सिन्हा हो सकते हैं विपक्ष के राष्ट्रपति उम्मीदवार, दिया इशारा

नई दिल्ली।  देश में सबसे बड़े पद राष्ट्रपति के लिए आगामी चुनाव में राजनीतिक हलचल तेज हो गई है. आगामी कुछ दिनों में होने वाले नए राष्ट्रपति के चुनाव पर सभी राजनीतिक दलों की नजरें है. ऐसे में राष्ट्रपति पद के उम्मीदवारों पर सब की निगाहें टिकी हुई हैं. जानकारी के मुताबिक, विपक्ष की ओर से उम्मीदवारी के लिए यशवंत सिन्हा का नाम तय माना जा रहा है.

यशवंत सिन्हा ने दिए संकेत..

खबरों के मुताबिक, दिल्ली में राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के चुनाव के लिए विपक्ष की आज दोपहर 2.30 बजे बैठक होगी. जिसमें यशवंत सिन्हा भी शामिल होंगे. वहीं, इस बैठक में शामिल होने से पहले यशवंत ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, जो सम्मान और प्रतिष्ठी दी उसके लिए मैं मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को शुक्रिया करता हूं. उन्होंने आगे कहा कि, अब वो वक्त आ गया है जब पार्टी से हटकर एक बड़े उद्देश्य के लिए काम करना है.

सत्ता पक्ष की बैठक भी आज

बता दें, राष्ट्रपति चुनाव को लेकर सत्ता पक्ष की ओर से आज बैठक बुलाई गई है. आज शाम बीजेपी ने संसदीय दल की बैठक बुलाई है. इस बैठक का नाम ‘मंथन’ दिया गया है. सूचना के अनुसार पीएम मोदी भी इस बैठक में शामिल हो सकते हैं. इससे पहले भी बीजेपी की ओर से पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के नाम पर सहमति बनाने के लिए विपक्ष के कई बड़े नेताओं से बातचीत की है.

फारूक अब्दुल्ला ने संयुक्त विपक्ष के राष्ट्रपति उम्मीदवार से लिया नाम वापस

आगामी राष्ट्रपति चुनाव के लिए 18 जुलाई को वोटिंग होनी है, इन चुनावों के लिए जहां विपक्ष ओर से एक मजबूत उम्मीदवार राष्ट्रपति चुनाव के लिए फारूख अब्दुल्ला का नाम पेश किया जा रहा था, लेकिन अब्दुल्ला ने खुद ही राष्ट्रपति चुनाव की उम्मीदवारी से अपना नाम वापस ले लिया था. 

 

India Presidential Election: जानिए राष्ट्रपति चुनाव से जुड़ी ये 5 जरुरी बातें

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन