CM Yogi Oath Ceremony: योगी सरकार के दूसरे शपथ ग्रहण समारोह की तैयारियां शुरू, ममता, केजरीवाल, उद्धव, अखिलेश को निमंत्रण

CM Yogi Oath Ceremony:

लखनऊ, उत्तर प्रदेश की सत्ता में एक बार फिर से योगी सरकार की ताजपोशी (CM Yogi Oath Ceremony) के लिए तैयारियां शुरू हो गई है. भारतीय जनता पार्टी विधानसभा चुनाव में मिली ऐतिहासिक जीत के बाद सरकार के शपथ ग्रहण कार्यक्रम को भव्य और यादगार बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती है. शपथ ग्रहण का ये कार्यक्रम 25 मार्च को राजधानी लखनऊ में स्थित अटल बिहारी बाजपेयी इकाना स्टेडियम में आयोजित होगा.

जश्न में डूबी है पार्टी

यूपी विधानसभा चुनाव 2022 में बीजेपी गठबंधन ने राज्य की 403 सीटों में से 273 सीटों पर जीत हासिल कर दोबारा सत्ता में वापसी की है. 10 मार्च को परिणाम आने के बाद से ही भाजपा नेताओं और कार्यकर्ताओं ने पूरे प्रदेश में होली खेलना शुरू कर दिया. यूपी के राजनीतिक इतिहास में पिछले तीन दशक में दोबारा बहुमत के साथ सत्ता में वापसी कने वाली बीजेपी पहली पार्टी बन गई है. इस बात की खुशी प्रदेश और केंद्रीय नेतृत्व के चेहरों में साफ दिख रही है. इससे पहले 2017 के विधानसभा चुनाव में प्रचंड जीत हासिल करने के बाद 19 मार्च को योगी आदित्यनाथ ने मुख्यमंत्री पद की शपथ की ली थी. पहले कार्यकाल का शपथ ग्रहण समारोह लखनऊ के ही रमा बाई स्मृति उपवन में हुआ था.

इनको मिला निमंत्रण

मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो भाजपा ने इस शपथ ग्रहण समारोह को यादगार बनाने के लिए विपक्षी पार्टी के नेताओं को भी निमंत्रण दिया है. जानकारी के मुताबिक कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे, दिल्ली के मुख्यंमत्री अरविंद केजरीवाल, समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव, सपा संरक्षख मुलायम सिंह यादव और बहुजन समाजवादी पार्टी की अध्यक्ष मायावती को भी इस कार्यक्रम में शामिल का न्योता भेजा गया है. पिछले शपथ ग्रहण समारोह की बात करे तो सपा प्रमुख अखिलेश यादव और सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव स कार्यक्रम में शामिल हुए थे. बसपा सुप्रीमो मायावती ने योगी सरकार के पहले शपथ ग्रहण समारोह से दूरी बनाकर रखी थी।

 

यह भी पढ़ें:

Sandeep Nangal Ambiya: जालंधर में मैच के दौरान इंटरनेशनल कबड्डी प्लेयर को गोलियों से भूना

Latest news