April 12, 2024
  • होम
  • लंपी वायरस को लेकर सियासत तेज, गायों की मौत पर मायावती और अखिलेश ने बीजेपी सरकार को घेरा

लंपी वायरस को लेकर सियासत तेज, गायों की मौत पर मायावती और अखिलेश ने बीजेपी सरकार को घेरा

  • WRITTEN BY: Vaibhav Mishra
  • LAST UPDATED : September 24, 2022, 11:22 am IST

लंपी वायरस:

लखनऊ। लंपी वायरस का कहर उत्तर भारत में बढ़ता जा रहा है। यूपी, राजस्थान समेत देश के कई राज्य इसके चपेट में हैं। इसी बीच लंपी वायरस से हो रही मौत पर अब सियासत शुरू हो गई है। पहले बसपा प्रमुख मायावती और अब समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने बीजेपी सरकार पर हमला बोला है।

अखिलेश ने साधा निशाना

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने ट्वीट कर लिखा है कि गोवंश की रक्षा के नाम पर योगी सरकार ने जो करोड़ो का बजट निकाला है, अगर वो सही तरीके से उपयोग होता तो आज सड़कों पर गौ माताओं की ऐसी दुर्दशा नहीं देखने को मिलती। एक तरफ लंपी वायरस से गोवंश की जान जा रही है, दूसरी तरफ सड़क दुर्घटनाओं में। सपा प्रमुख ने अपने ट्वीट के साथ एक समाचार पत्र की कटिंग को भी शेयर किया है।

मायावती ने सरकार को घेरा

बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष मायावती ने लंपी वायरस को लेकर किए अपने ट्वीट में लिखा है कि गुजरात, राजस्थान, मध्य प्रदेश से लेकर उत्तर प्रदेश तक लंपी वायरस की वजह से असंख्य घरेलू जानवरों को जान गवांनी पड़ रही है। यूपी और अन्य राज्य सरकारों को इससे प्रभावित लोगों की मदद जरूर करनी चाहिए। पशुधन ग्रामीण जीवन की रीढ़ होती है।

गांव-गांव कैंप लगाए जा रहे हैं

गौरतलब है कि लंपी वायरस ने महाराष्ट्र, राजस्थान,हिमाचल प्रदेश और उत्तर प्रदेश में पशुओं को अपनी गिरफ्त में ले लिया है। इन प्रदेशों में लंपी त्वचा रोग से काफी संख्या में पशु पीड़ित हैं। इसकी रोकथाम के लिए सरकार ने फ्री वैक्सीनेशन और दवा डिस्ट्रीब्यूशन का अभियान चलाया है। जागरूकता बढ़ाने के लिए गांव-गांव कैम्प भी लगाए जा रहे हैं।

यह भी पढ़ें-

Russia-Ukraine War: पीएम मोदी ने पुतिन को ऐसा क्या कह दिया कि गदगद हो गया अमेरिका

Raju Srivastava: अपने पीछे इतने करोड़ की संपत्ति छोड़ गए कॉमेडी किंग राजू श्रीवास्तव

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो